राहुल गांधी का अटैक: जमीन ली, सैनिक मारे.. चीन क्यों कर रहा मोदी की तारीफ

नई दिल्ली; भारत और चीन के बीच विवाद अब राजनीति का भी हिस्सा बन गया है। भारत में इस पर राजनीति हर रोज बढ़ती जा रही है। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। राहुल ने कहा है कि चीन हमारे सैनिकों को मार रहा है। चीन हमारी जमीन पर कब्जा कर रहा है, फिर भी वहां का मीडिया पीएम मोदी की तारीफ क्यों कर रहा है? इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी चीन के मुद्दे पर कुछ सुझाव भेजने के लिए पीएम मोदी को एक पत्र लिखा था, जिस पर एक राजनीति हुई है।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक अखबार को काटते हुए पोस्ट किया है। उन्होंने लिखा कि चीन हमारे सैनिकों को मार रहा है। चीन हमारी जमीन पर कब्जा कर रहा है। इतने तनावपूर्ण समय में चीनी मीडिया पीएम मोदी की तारीफ क्यों कर रहा है। गौरतलब है कि चीनी मीडिया ने खुशी जाहिर की और पीएम मोदी के बयान की तारीफ की।

भारत-चीन सीमा विवाद पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी को शब्दों को चुनने में सावधानी बरतने की सलाह दी है। मनमोहन ने एक बयान में कहा कि ‘प्रधानमंत्री को अपने बयान के साथ अपने (चीन) षड्यंत्रकारी रुख को मजबूर नहीं करना चाहिए।’ मनमोहन के बयान को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्विटर पर शेयर किया है। राहुल ने लिखा है कि उन्हें उम्मीद है कि ‘पीएम उनकी (मनमोहन) बात को विनम्रता से स्वीकार करेंगे’।

‘वीर जवानों का बलिदान मत करो’
मनमोहन ने अपने बयान में उन 20 सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की, जो गैलवन घाटी में मारे गए थे। उन्होंने कहा कि ‘लेकिन उनके बलिदान को व्यर्थ नहीं जाना चाहिए।’ मनमोहन ने पीएम मोदी को चेतावनी देते हुए कहा कि आज हम इतिहास में एक महत्वपूर्ण मोड़ पर खड़े हैं। हमारी सरकार के फैसले और सरकार द्वारा उठाए गए कदम हमारी भविष्य की पीढ़ियों का आकलन करने का तरीका तय करेंगे।

loading…