Xiaomi ने किया ऐलान, 13 मई को लॉन्च होगा Redmi Note 10S स्मार्टफोन


टेक । शाओमी ने आखिरकार Redmi Note 10 सीरीज के नए स्मार्टफोन Redmi Note 10S की भारत में लॉन्चिंग का एलान कर दिया है, हालांकि कंपनी ने पहले ही टीजर जारी किया था और अब लॉन्चिंग तारीख को लेकर भी पुष्टि कर दी है।

Redmi Note 10S की भारत में लॉन्चिंग 13 मई को दोपहर 12 बजे होने वाली है। लॉन्चिंग इवेंट को कंपनी के यूट्यूब चैनल और सोशल मीडिया हैंडल पर देखा जा सकेगा। इससे पहले रेडमी नोट 10S का टीजर भी जारी किया गया था। कंपनी ने रेडमी नोट 10S का रिटेल बॉक्स भी शेयर किया है जिससे फोन के कुछ फीचर्स के बारे में भी जानकारी मिल रही है। बता दें कि इस फोन को पिछले महीने ग्लोबली लॉन्च किया गया है।

शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने ट्वीट करके रेडमी नोट 10S की लॉन्चिंग के बारे में जानकारी दी है। इससे पहले जारी टीजर के मुताबिक अपकमिंग रेडमी नोट 10S में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मिलेगा।

इसके अलावा फोन में एंड्रॉयड 11 आधारित MIUI 12.5 मिलेगा। रेडमी नोट 10S तीन कलर वेरियंट में मिलेगा जिनमें ब्लू, डार्क ग्रे और व्हाइट शामिल हैं। कहा जा रहा है कि यह फोन खासतौर पर गेमर्स के लिए लॉन्च हो रहा है। Redmi Note 10S में हाई रिजॉल्यूशन ऑडियो मिलेगा। इसके अलावा इसमें सुपर डिस्प्ले मिलेगी। जहां तक कीमत का सवाल है तो Redmi Note 10S की कीमत 12-13 हजार रुपये की रेंज में होगी। फोन को तीन वेरियंट में पेश किया जाएगा जिनमें 6GB + 64GB, 6GB + 128GB और 8GB + 128GB शामिल हैं।

रेडमी नोट 10S को ग्लोबली Android 11 बेस्ड MIUI 12.5 के साथ लॉन्च किया गया है। इसमें एक 6.43 इंच फुल एचडी प्लस डिस्प्ले का सपोर्ट दिया गया है। इसका रेजोल्यूशन 1,080×2,400 पिक्सल है। फोन में सुपर एमोलेड पंच-होल डिस्प्ले दिया जा सकता है। फोन MediaTek Helio G95 SoC प्रोसेसर सपोर्ट के साथ आएगी। फोन 5,000mAh बैटरी सपोर्ट के साथ आएगा। इसे 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा।

फोटोग्राफी के लिए फोन में एक क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका प्राइमरी कैमरा 64MP का है। इसके अलावा 8MP अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस, 2MP मैक्रो लेंस का सपोर्ट मिलेगा। फोन में मैक्रो फोटोग्राफी के लिए 2MP डेप्थ कैमरा सेंसर दिया जा सकता है। Redmi Note 10S स्मार्टफोन 13MP सेल्फी कैमरे के साथ आएगा। फोन में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर का सपोर्ट दिया गया है। साथ ही AI फेस अनलॉक का भी सपोर्ट मिलेगा।

रेडमी नोट 10S स्मार्टफोन के लॉन्चिंग इवेंट को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Youtube और Mi.com से खरीदा जा सकेगा। फोन में स्टनिंग कैमरा और शानदार परफॉर्मेंस मिलने का दावा मिलेगा। Xiaomi की तरफ से ऑफिशियल Twitter हैंडल से पोस्ट जारी करके फोन लॉन्चिंग का खुलासा किया गया है।

Special for You