SBI ग्राहकों के लिए बडी सौगात! बैंक अब सीधे आपके घर भेजेगा कैश, जानें कैसे

नई दिल्ली: स्टेट बैंक (State Bank of India) ग्राहकों के लिए खुशखबरी है. देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक SBI समय समय पर अपने ग्राहकों के लिए सुविधाए लॉन्च करते रहता है. इसी क्रम में बैंक ने अब ग्राहकों के लिए डोरस्टेप बैंकिग सुविधा की शुरुआत की है. इसके तहत आपको कैश निकालने से लेकर पे ऑर्डर्स, नया चेकबुक संबधित कई तरह की सुविधाएं मिलेंगी.

SBI ने ट्वीट कर दी जानकारी
SBI ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पर जानकारी देते हुए लिखा है कि आपका बैंक अब आपके दरवाजे पर है. Doorstep banking के लिए आज ही रजिस्टर करें. अधिक जानकारी के लिए आप इस लिंक https://bank.sbi/dsb पर क्लिक कर सकते हैं.

डोरस्टेप बैंकिंग के फीचर
1. डोरस्टेप बैंकिग के लिए आपको होम ब्रांच में रजिस्ट्रेशन कराना होगा.
2. कॉन्टैक्ट सेंटर पर सुविधा पूरी होने तक होम ब्रांच में ही इसके लिए आवेदन करें.
3. पैसे जमा करने और निकालने दोनों की अधिकतम सीमा 20 हजार रुपये रोजाना है.
4. सभी Non-financial transactions के लिए सर्विस चार्ज 60 रुपये+जीएसटी जबकि financial transactions के लिए ये 100 रुपये+जीएसटी है.
5. पैसा निकालने के लिए चेक के साथ Withdrawal Form के साथ ही पासबुक की भी जरूरत होगी.

इन ग्राहकों को नहीं मिलेंगी सुविधाएं

बैंक की ये खास सुविधा ज्वाइंट अकाउंट, माइनर अकाउंट, जो नॉन-पर्सनल अकाउंट, वहीं जिन कस्टमर्स का रजिस्टर्ड एड्रेस होम ब्रांच के 5 किलोमीटर के रेडियस में है उन्हें नहीं दी जाएंगी. डोरस्टेप बैंकिग में फाइनेंशियल और नॉन फाइनेंशियल सर्विस के लिए 75 रुपये+जीएसटी चार्ज लगेगा.

जरूरी नंबर कर लें सेव
डोरस्टेप बैंकिंग सर्विस का रजिस्ट्रेशन मोबाइल एप्लीकेशन, वेबसाइट या कॉल सेंटर जरिये कर सकते हैं. इसके अलावा टोल फ्री नंबर 1800111103 पर वर्किंग डेज में सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे के बीच कॉल की जा सकती है. SBI डोरस्टेप बैंकिंग सर्विसेज के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए ग्राहक https://bank.sbi/dsb पर विजिट कर सकते हैं.