iPhone 13 खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर, सस्ते में मिलेंगे ये गदर फीचर्स, यहां देखें

नई दिल्ली. Apple अपनी मोस्ट अवेटिड iPhone 13 सीरीज को अगले महीने लॉन्च कर सकता है. सीरीज में कथित तौर पर iPhone 13, iPhone 13 मिनी, iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max शामिल होंगे. यह बताया गया है कि यह आखिरी साल होगा जब हमें कम मांग के कारण एक मिनी सीरीज देखने को मिलेगी. आज हम आपको बताएंगे iPhone 13 Mini के बारे में खास बातें, जो अब तक सामने निकलकर आई हैं…

Apple ने आधिकारिक तौर पर अपने अगली पीढ़ी के iPhones के लॉन्च की तारीख की घोषणा नहीं की है, लेकिन उम्मीद है कि उन्हें अगले महीने अपनी सामान्य टाइमलाइन पर लॉन्च किया जाएगा. वेसबश के विश्लेषकों के मुताबिक, कंपनी आईफोन 13 मिनी समेत अगली पीढ़ी के आईफोन को सितंबर के तीसरे सप्ताह में लॉन्च करेगी.

iPhone 13 मिनी का डिज़ाइन कैमरा प्लेसमेंट और बहुत छोटे नॉच के अलावा iPhone 12 मिनी से बहुत अलग नहीं दिखता है। कंपनी इस पर एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ एक नया कनेक्टर पिन भी पेश कर सकती है.

IPhone 13 मिनी में 5.4-इंच LTPO डिस्प्ले 60Hz की ताज़ा दर के साथ स्पोर्ट करने की उम्मीद है. ऐसा कहा जा रहा है कि डिवाइस में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी हो सकता है. डिवाइस नए A15 बायोनिक चिपसेट द्वारा संचालित होगा, जिसके 4nm प्रोसेस पर आधारित होने की उम्मीद है. यह 2,227mAh की बैटरी के बजाय 2,406mAh की बैटरी के साथ आ सकता है. सभी iPhone 13s में अपग्रेडेड अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस मिलेगा और इसमें LiDAR सेंसर होंगे.

कई रिपोर्ट्स में बताया गया है कि Apple द्वारा iPhone 13 सीरीज को iPhone 12 सीरीज के समान लॉन्च कीमत पर लॉन्च करने की उम्मीद है. आईफोन 13 मिनी की कीमत 699 डॉलर (लगभग 52,042 रुपये) से शुरू होने की उम्मीद है.

Apple हर साल अपने आईफोन को देरी से लॉन्च करता आ रहा है. उम्मीद की जा रही है कि इस साल आईफोन 13 सीरीज सितंबर में लॉन्च हो सकती है. सितंबर के अंत तक डिवाइस की बिक्री शुरू हो जाएगी. Wedbush के विश्लेषक डेनियल इवेस के मुताबिक, कंपनी के 13 सितंबर से 17 सितंबर के बीच डिवाइस लॉन्च करने की उम्मीद है.