iPhone 13 खरीदने जा रहे हैं? तो जान लीजिए एक अच्छी और एक बुरी खबर

नई दिल्ली. Apple 14 सितंबर को आईफोन 13 सीरीज लॉन्च करने के लिए तैयार है. अब आधिकारिक घोषणा से पहले प्रतिष्ठित विश्लेषक मिंग-ची कू ने आईफोन 13 लाइनअप के लिए एक्सपेक्टिड स्टोरेज कैपेसिटी का खुलासा किया है. कू ने iPhone 13 खरीदने वालों को एक गुड न्यूज दी तो एक निराश कर देने वाली खबर सुनाई. कू के अनुसार, आईफोन 13 लाइनअप 128जीबी स्टोरेज के साथ शुरू होगा, जिसमें किसी भी मॉडल के लिए 64 जीबी का विकल्प नहीं होगा. यानी जिनको कम स्टोरेज वाला आईफोन चाहिए, उनको 128जीबी स्टोरेज वाला खरीदना होगा. यानी आपको अपना बजट बढ़ाना पड़ेगा. आइए अब जानते हैं क्या है गुड न्यूज

आईफोन 13 प्रो 1टीबी तक स्टोरेज के साथ उपलब्ध होगा
मैकरयूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, आईफोन 13 प्रो और आईफोन 13 प्रो मैक्स 1टीबी तक स्टोरेज के साथ उपलब्ध होंगे, जो कि आईफोन के मोबाइल्स में दी जाने वाली अब तक की सबसे बड़ी स्टोरेज होगी. यानी जिनको ज्यादा स्टोरेज की जरूरत है, उनके लिए प्रो मॉडल बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. अन्य 2021 के इवेंट्स की तरह, एप्पल ने पुष्टि की है कि सितंबर का लॉन्च इवेंट भी वर्चुअली होगा.

iPhone 13 सीरीज के डिस्प्ले

आईफोन 13 लाइनअप 5.4 इंच, आईफोन 13 मिनी 6.1 इंच, आईफोन 13 6.1 इंच, आईफोन 13 प्रो और आईफोन 13 प्रो मैक्स 6.7 इंच के साथ आईफोन 12 के परिवार का हिस्सा बनेंगे. कहा जाता है कि ये डिवाइस टीएसएमसी की 5एनएम प्सल प्रक्रिया के आधार पर निर्मित एप्पल की अगली पीढ़ी की ए15 चिप द्वारा संचालित हैं.

ज्यादा हो सकती है कीमत
सभी आईफोन 13 रेंज में लिड एआर सेंसर को स्पोर्ट करने की उम्मीद है, जो पहली बार इस साल मार्च में लेटेस्ट जनरेशन के आईपेड प्रो में दिखाई दिया, उसके बाद आईफोन 12 प्रो और आईफोन 12 प्रो मैक्स में. हाल ही में आई एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज चिप उत्पादन की बढ़ती लागत की भरपाई के लिए आने वाले आईफोन्स की कीमतों में बढ़ोतरी की जाएगी.

एप्पल वॉच सीरीज 7 भी हो सकती है लॉन्च
एप्पल एक छोटी एस 7 चिप के साथ वॉच सीरीज 7 भी लॉन्च कर सकता है, जो संभावित रूप से बड़ी बैटरी और अन्य फीचर्स के लिए अधिक स्थान प्रदान करता है. इस नए चिपसेट को ताइवानी सप्लायर एएसई टेक्नोलॉजी से बनाया जाएगा. अपनी वेबसाइट पर एएसई टेक्नोलॉजी ने पुष्टि की है कि, इसकी दो तरफा तकनीक मॉड्यूल को शॉर्टनिंग की अनुमति देगी.