iPhone खरीदने वालों के लिए बुरी खबर, पढकर हो जाएगी टेंशन

नई दिल्ली: Apple iPhone 13 सीरीज टेक की दुनिया में सबसे ज्यादा चर्चित विषयों में से एक है। हमने आगामी iPhone 13 श्रृंखला पर संभावित डिज़ाइनों के बारे में लीक और अफवाहें देखी हैं. हैरानी की बात यह है कि Apple की मुख्य वित्तीय अधिकारी लुका मेस्त्री ने अब iPhone 13 सीरीज को लेकर पर्याप्त जानकारी दी है. Maestri ने Apple प्रशंसकों को भविष्य में iPhone और iPad इकाइयों की संभावित कमी की चेतावनी दी है.

Apple iPhone 13 सीरीज की हो सकती है कमी
Apple के रिकॉर्ड-तोड़ Q3 वित्तीय परिणामों की घोषणा करने के बाद यह जानकारी सामने आई. इसके तुरंत बाद, वित्तीय अधिकारी ने समझाया कि ग्लोबल चिप की कमी और कुछ अन्य कारकों के कारण आगे बढ़ने पर Apple उत्पाद बुरी तरह प्रभावित होंगे. मास्त्री ने कहा, “हमें उम्मीद है कि सितंबर तिमाही के दौरान आपूर्ति की कमी जून तिमाही के मुकाबले ज्यादा होगी. बाधाओं का मुख्य रूप से आईफोन और आईपैड पर असर पड़ेगा.” आपको बता दें कि सितंबर में ही एप्पल अपने आईफोन सीरीज को लॉन्च करता है. इस साल आईफोन 13 सीरीज लॉन्च होने वाली है.

अब तक, iPhone 13 सीरीज का विकास समय से पहले हुआ है जहां Apple ने 100 मिलियन से अधिक A15 बायोनिक चिपसेट का ऑर्डर दिया है. हालाँकि, Maestri का आधिकारिक बयान नए चिपसेट और iPhone इकाइयों की मांग और आपूर्ति के विपरीत है.

Apple iPhone 13 लॉन्च: क्या उम्मीद करें?
ग्लोबल चिप की कमी ने ग्राफिक कार्ड, गेमिंग कंसोल और यहां तक ​​कि कार निर्माता को भी प्रभावित किया है. उदाहरण के लिए, PS5 या Xbox सीरीज X प्राप्त करना निश्चित रूप से सबसे अधिक मांग वाले कार्यों में से एक है जिससे किसी को गुजरना होगा. अब तक, Apple ने लगातार मांग-आपूर्ति अनुपात बनाए रखा है. Apple ने भी सितंबर तिमाही के लिए मजबूत वृद्धि की उम्मीद की है.

हालाँकि, जो लोग एक नया iPhone 13 खरीदना चाहते हैं, उन्हें कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है. इसके अलावा, iPhone 13 में कई अपग्रेड होने की संभावना है, खासकर कैमरा डिपार्टमेंट में. iPhone 13 प्रो मॉडल पर 120Hz प्रोमोशन डिस्प्ले, और बहुत कुछ होगा.

रिपोर्ट्स की मानें तो सीरीज में बेस मॉडल iPhone 13, iPhone 13 Mini, iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max शामिल होंगे.