BREAKING: देश की जनता को बडा झटका, महंगी होने वाली है ये सारी चीजें, कर लें तैयारी

नई दिल्ली। अगर आप नए साल के मौके पर अपने घर के लिए फ्रिज एयर कंडीशनर या फिर वाशिंग मशीन खरीदने का मन बना रहे थे तो आपको यह जानकर थोड़ा सा झटका जरूर लगेगा कि शायद इन प्रोडक्ट्स की कीमत में कुछ समय में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। यह बात आपके होश जरूर उड़ा देगी लेकिन ऐसा संभव है।आपको बता दें कि इन प्रोडक्ट्स में से कुछ की कीमत में बढ़ोतरी हो चुकी है वहीं पर कुछ में बढ़ोतरी होनी बाकी है आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि ऐसा क्यों हो रहा है और इसके पीछे क्या वजह है।

बता दें कि कुछ महीनों तक कोरोनावायरस के प्रभाव से दूर रहने के बाद अब एक बार फिर से यह देश पर हावी होने लगा है जिसकी वजह से रोजगार प्रभावित होते हैं और कच्चे माल की कमी पड़ने लगती है और इसकी वजह से कच्चे माल की कीमतों में उछाल आता है। एक बार कच्चे माल की कीमत बढ़ जाए तो फिर इनसे तैयार होने वाले प्रोडक्ट्स की कीमत बढ़ना लाजमी है। होम अप्लायंसेज की कीमत बढ़ने के पीछे भी कच्चे माल की कीमत ही बड़ी वजह है। आपको बता दें कि नए साल पर कुछ कंपनियों ने अपने एयर कंडीशनर और रेफ्रिजरेटर की कीमतों में इजाफा किया है। सही मायने में नए साल के मौके पर ऐसा कम ही देखने को मिलता है लेकिन कंपनियों के पास शायद और कोई चारा नहीं बचा है जिसकी वजह से यह फैसला लिया जा रहा है।

कोरोनावायरस का प्रकोप ऐसे ही बना रहता है तो आने वाले कुछ महीनों में अन्य बचे हुए प्रॉडक्ट्स की कीमतों में भी इजाफा देखने को मिलेगा। दरअसल कच्चे माल की भारी किल्लत इनकी कीमतों में बढ़ोतरी की सबसे बड़ी वजह है अगर रोजगार और धंधे सुचारू रूप से चलते रहे तो इनकी कीमत नहीं बढ़ेगी लेकिन वैसा नहीं हो पा रहा है जिसकी वजह से उपभोक्ताओं को अब यह प्रोडक्ट खरीदने के लिए ज्यादा कीमत चुकानी पड़ सकती है। हालांकि मार्केट में कई सस्ते ऑप्शंस भी मौजूद हैं लेकिन ज्यादातर यूजेस क्वालिटी से किसी तरह का समझौता नहीं चाहते हैं और यही वजह है कि उन्हें महंगी कीमत में भी इन प्रोडक्ट्स को खरीदना पड़ता है। अगर आप भी इनमें से कोई प्रोडक्ट खरीदने का मन बना रहे हैं तो इनकी खरीदारी में देर करने की वजह से आपको ज्यादा कीमत चुकानी पड़ सकती है अगर आप अभी इन्हें खरीदेंगे तो शायद आपके कुछ पैसे बच सकते हैं।

आपको बता दें कि इन प्रॉडक्ट्स की कीमतों में 5 से 10 फीसद तक की बढ़ोतरी हो सकती है जो वैसे तो मामूली लगती है लेकिन ग्राहकों के लिए यह रकम कम नहीं होगी।