BIG NEWS: विपक्ष को तगडा झटका, BJP में शामिल हो रहा ये बडा नेता, सदमें में कांग्रेस

नई दिल्ली. पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रसाद भाजपा में शामिल होंगे. इस सूचना के बाद ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित भाजपा के केंद्रीय कार्यालय में हलचल बढ़ गई है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इस दौरान मौजूद रहेंगे.

चर्चा है कि जितिन प्रसाद भाजपा में शामिल हो सकते हैं. अगर ऐसा हुआ तो यूपी विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की उम्मीदों को तगड़ा झटका लग सकता है. बता दें हाल ही में संपन्न हुए पश्चिम बंगाल चुनाव में जितिन राज्य के प्रभारी थे और वहां पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली थी. बीते साल ही जितिन प्रसाद ने अपनी अगुवाई में एक ब्राह्मण चेतना परिषद नाम से संगठन स्थापित किया था.

प्रमोद तिवारी का नाम भी चर्चा में
इससे पहले साल 2019 में लोकसभा चुनाव के पहले भी प्रसाद के भाजपा में जाने की अफवाह उड़ी थी हालांकि उन्होंने ऐसी किसी संभावना को खारिज कर दिया था. मनमोहन सरकार में मंत्री रहे प्रसाद ने साल 2001 में कांग्रेस जॉइन की थी और पहली बार साल 2004 में संसद पहुंचे थे.इन सबके बीच यूपी से ही कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी का भी नाम चर्चा में है कि वह भाजपा में शामिल हो सकते हैं.

माना जा रहा है कि यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले प्रसाद या तिवारी में से कोई एक बड़ा ब्राह्मण चेहरा भाजपा में शामिल हो सकता है. साल 2013 से ही राज्यसभा सांसद तिवारी, रामपुरखास सीट से लगातार नौ विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं. प्रतापगढ़ निवासी तिवारी के बारे में माना जाता है कि वह यूपी में कांग्रेस का बड़ा ब्राह्मण चेहरा हैं.

Special for You