5 रुपये के विवाद में बुजुर्ग दंपति को पेट्रोल से नहलाया और लगा दी आग

सहारनपुर. उत्तर प्रदेश के सहारनपुर (Saharanpur) के थाना मिर्जापुर के मरोडगढ़ में बुधवार को बाइक में पेट्रोल डलवाने के बाद 5 रुपए न देने पर विवाद हो गया. इसके बाद बाइक सवार युवकों ने दुकानदार बुजुर्ग पति-पत्नी पर तेल डालकर आग लगा दी. जिससे दोनों झुलस गए. ग्रामीणों ने आग बुझाकर दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया. वहीं आरोपियों को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया गया है.

सहारनपुर के मिर्जापुर थेन के मरोडगढ़ गांव में बुजुर्ग दंपति कमलेश और राजेंद्र दुकान में पेट्रोल बेचकर जीवनयापन करते हैं. स्मैक के नशे में धुत शाहवेज और हसमुद दुकान पर बाइक से पहुंचे और पेट्रोल डलवाया. आधा लीटर पेट्रोल के 55 रुपए होते थे, लेकिन युवकों ने 50 रुपए ही दिए. बुजुर्ग महिला ने 5 रुपए और मांगे, तो युवक आनाकानी करने लगे. इसके चलते कहासुनी शुरू हो गई.

पत्नी की आवाज सुनकर राजेंद्र भी बाहर आ गए, जिसके बाद विवाद और बढ़ गया. इस बीच युवक बाइक से उतरे और दुकान में रखी तेल की कैन दोनों पर उलट कर आग लगा दी. इससे दंपति जब चिल्लाने लगे, तो आवाज सुनकर ग्रामीण भी पहुंच गए और आग बुझाई. इसके बाद एंबुलेंस से दोनों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन चिकित्सक ने गंभीर हालत देखते हुए उन्हें जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया.

ग्रामीणों ने नशे में धुत दोनों युवकों को पकड़ लिया और जमकर धुनाई की. सूचना पर पहुंची पुलिस को ग्रामीणों ने आरोपियों को सौंप दिया. ग्रामीणों का कहना है कि क्षेत्र में नशे का कारोबार चरम पर है. मामले में अतुल शर्मा (एसपी देहात, सहारनपुर) का कहना है कि आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की करवाई की जा रही है.