हिम्मत है तो गोली मार के दिखा… सुनते ही डिलीवरी ब्यॉय ने मार दी गोली, मौत

नई दिल्ली । हिम्मत है तो गोली मार के दिखा। इस इतना सुनते ही स्विगी कंपनी के डिलीवरी ब्यॉय ने तमंचा निकाला और किचन मालिक को गोली मार दी। गोली लगने से किचन मालिक की मौत हो गई। यह घटना दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा के बीटा टू थाना क्षेत्र स्थित मित्रा सोसायटी में हुई। घटना के वक्त स्विगी का डिलीवरी ब्यॉय आर्डर लेने के लिए घर से ही संचालित ऑन लाइन फूड डिलीवरी वाली किचन आया था। जहां पूड़ी सब्जी के एक आर्डर में हो रही देरी को लेकर उसका किचन के कर्मचारी से विवाद हुआ था और विवाद इतना बढ़ा कि किचन मालिक को हस्तक्षेप करना पड़ा और उसकी इस विवाद में जान चली गई।

घटना के बाद से सोसायटी वाले सहमे हुए है। वहीं पुलिस पर भी सवाल खड़े हो रहे है कि रात्रि नौ बजे के बाद जब नाइट कफ्र्यू लागू था तो रात बारह बजे यह घटना कैसे हो गई। पुलिस की गश्त व सक्रियता पर सवाल उठ रहे है। वहीं पुलिस घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपी स्विगी के डिलीवरी ब्वॉय की तलाश कर रही है। पुलिस के मुताबिक जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा की मित्रा सोसाइटी में सुनील (38 वर्ष) निवासी दादरी ऑनलाइन फूड डिलीवरी का झमझम के नाम से रेस्टोरेंट्स चलाता था। मंगलवार रात करीब 12.15 बजे ढाबे में काम करने वाले नौकर नारायण और स्विगी के डिलीवरी ब्वॉय के बीच विवाद हो गया। चश्मदीद मीना ने बताया की मंगलवार रात स्विगी का डिलीवरी ब्वॉय चिकन बिरयानी और पूड़ी सब्जी का ऑर्डर लेने आया था। इसमें चिकन बिरयानी का ऑर्डर उसे दे दिया गया जबकि पूरी सब्जी का आर्डर में कुछ समय लगने की बात नौकरर नारायण द्वारा उसे बताई गई। आरोप है कि नशे में धुत डिलीवरी बॉय ने नौकर के साथ एक आर्डर में देरी होने के कारण गाली.गलौज शुरू कर दी। इस पर रेस्टोरेंट संचालक सुनील मौके पर आ गया और विवाद खत्म करने का प्रयास करने लगा।

नशे में धुत डिलीवरी ब्यॉय ने उसे गोली मारने की धमकी दी। धमकी को गंभीरता से लेने के बजाए उसने कहा कि हिम्मत है तो मार दे गोली। इतना सुनते ही डिलीवरी ब्यॉय ने साथी की मदद से सुनील के सिर में गोली मार दी जिससे सुनील मौके पर गिर पड़ा। गोली लगने की जानकारी होते ही नौकर नारायण अपने अन्य साथियों के साथ मालिक सुनील को घायल अवस्था में यथार्थ अस्पताल में ले गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

डीसीपी ग्रेटर नोएडा जोन विशाल पांडे ने बताया कि ऑर्डर देने में देरी होने के कारण डिलीवरी ब्वॉय ने रेस्टोरेंट मालिक को गोली मार दी जिससे उसकी मौत हो गई है। घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपी की तलाश की जा रही है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

बड़ा सवाल डिलीवरी ब्यॉय लेकर चल रहे है तमंचा
फूड डिलीवरी करने वाले कर्मचारियों पर सवाल खड़ा किया है। क्या डिलीवरी ब्यॉय की आड में अपराधी सक्रिय है। जो डिलीवरी देने के साथ साथ अपराध की घटना को भी अंजाम दे रहे है। चार दिन पहले ही थाना सेक्टर-49 पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान जेमेटो कंपनी के डिलीवरी ब्यॉय को मोबाइल लूटने के आरोप में उसके चचेरे भाई के साथ गिरफ्तार किया था। अब बीटा टू थाना क्षेत्र में डिलीवरी ब्यॉय ने तमंचे से गोली मार कर हत्या कर दी। ऐसे मे अब डिलीवरी ब्यॉय की भूमिका में अपराधियों के सक्रिय होने से पुलिस के माथे पर जहां बल है वहीं सुविधाजनक मान सामान डिलीवरी ब्यॉय से मांगने वाले लोग सहमे हुए है।