हिमाचल में कोरोना पर बेहद बुरी खबर, इन जिलों में मचाया आतंक

चंबा।हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। एक्टिव केस बढ़कर 23 सौ के पार हो गए हैं। मंगलवार को प्रदेश में419 नए मामले सामने आए, जबकि दो लोगों की मौत हो गई। संक्रमितों की कुल संख्‍या दो लाख आठ हजार 616 हो गई है, जबकि एक्टिव केस 2318 हैं। जिला चंबा में हालात खराब हो रहे हैं। यहां मंगलवार को 109 लोग संक्रमित हुए हैैं। जिला में सक्रिय मामले 582 हो गए हैैं। जिला मंडी में 424, कांगड़ा में 328 व शिमला में 306 एक्टिव केस हैं।

चंबा जिला में मंगलवार को 16 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए हैैं। लोगों ने सावधानी नहीं बरती तो कोरोना संक्रमण को काबू करना मुश्किल हो सकता है। प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग लोगों से बेवजह घर से न निकलने की अपील कर रहा है। मंगलवार को आई कोरोना रिपोर्ट में डाकघर तुंदाह के तहत सरोथा व बन्नी मांधा में 16 लोग पाजिटिव हुए हैैं, जबकि छतराड़ी के 10 लोग कोरोना की चपेट में आए हैैं। टुंडा के मांधा में सात, पुलिस चौकी भरमौर में एक, तरेला के मनसा में दो, चुकड़ा में एक, हरदासपुरा में एक, बगढ़ार में दो लोग संक्रमित हुए हैैं। डाकघर कंडेड के तहत कैला, बलोठ व धारका मे नौ, मेडिकल कालेज चंबा में दो, सरोल, घोल्टी में एक-एक, सकलोगा में दो, प्रोथा में एक, कूंर में चार लोग पाजिटिव हुए हैैं। पियंरा में तीन, ब्रेही, धरवाला, कोहल्ड़ी में एक-एक, गुमराड़ा व हरदासपुरा से एक-एक, सुरंगानी में दो, पुन्ना, तरोला, होली में एक-एक, पंडताह के करवाल में दो, सिद्धोट में दो लोग कोरोना की चपेट में आए हैैं।

जुड्डा, भेल पावर हाउस सुरंगानी में एक-एक, तलाई में एक, राजपाल होटल डलहौजी सुभाष चौक, पट्टी, चलूंज में एक-एक, बंदोखी में तीन, कठवाड़ में दो, सिहुंता के काहला व राख में एक-एक, समलेऊ में एक, छातर, केला, सरू, दियोल, सरूंंडा, मवा, जुडेरा व पुखरी में एक-एक संक्रमण का मामला आया है।

शिमला। जिला शिमला में कोरोना संक्रमण के मामले बढऩे लगे हैं। मंगलवार को जिले में कोरोना के 17 नए मामले सामने आए। अधिकतर मामले जिले के ग्रामीण क्षेत्रों से सामने आए हैं। विभाग ने लोगों से कोरोना संक्रमण को मात देने के लिए एहतियात बरतने की अपील की है। शिमला में एक सप्ताह से कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

ऊना। जिला ऊना में मंगलवार को आरटीपीसीआर रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण का नया मामला सामने नहीं आया। वहीं आठ लोग स्वस्थ हुए हैं। ऐसे में जिले में सक्रिय मामले 50 हैं, जिनमें से 40 होम आइसोलेशन में हैं। सीएमओ डा. रमन कुमार शर्मा ने बताया कि मंगलवार को कोरोना संक्रमित को कोई भी केस नहीं आया।