हाथ में बना ये एक निशान बताता है आपको मिलेगा अमीर जीवनसाथी, ऐसे करें चेक

नई दिल्‍ली: हस्तरेखा में कुछ खास निशानों का बहुत महत्‍व दिया गया है क्‍योंकि यह जिंदगी से जुड़े अहम पहलुओं के बारे में संकेत देते हैं. जैसे- त्रिभुज, स्‍वास्तिक, तारे या क्रॉस के निशान. ये निशान हथेली में जिस जगह पर होते हैं, उसके मुताबिक फल देते हैं. क्रॉस के निशान की बात करें तो यह निशान बहुत खास है क्‍योंकि यह जिंदगी पर शुभ और अशुभ दोनों तरह के प्रभाव डालता है. इसके शुभ-अशुभ असर को जानने के लिए हथेली में इसकी स्थिति जानना जरूरी है.

शुभ असर देता है ये वाला क्रॉस
यदि व्यक्ति के हाथ में गुरु पर्वतपर क्रॉस का निशान हो तो यह बहुत शुभ होता है. हाथ की पहली उंगली या तर्जनी उंगली के नीचे के उभार को गुरु पर्वत कहते हैं. इस जगह पर क्रॉस का होना व्‍यक्ति को हर तरह के सुख दिलाता है. इतना ही नहीं ऐसे जातक को जीवनसाथी भी बहुत अच्‍छा मिलता है. इनका जीवनसाथी न केवल उच्‍च शिक्षित होता है, बल्कि उसका संबंध अमीर घराने से भी होता है. साथ ही उनकी मैरिड लाइफ भी खुशहाल रहती है. कुल मिलाकर ऐसे जातक हर मामले में और विशेषतौर पर शादीके मामले में बहुत लकीहोते हैं.

अशुभ होता है क्रॉस का ऐसा निशान
क्रॉस का निशान केवल गुरु पर्वत पर ही हो तो अच्‍छा रहता है. इसके अलावा हथेली में अन्‍य जगहों पर क्रॉस का निशान होना अच्‍छा संकेत नहीं है.

जिन लोगों के हाथ में बुध पर्वत पर क्रॉस का निशान हो, वे लोग भरोसे के लायक नहीं होते हैं. ऐसे लोग धोखेबाज और झूठ बोलने में माहिर होते हैं.

शनि पर्वत पर क्रॉस का निशान बड़े झगड़े-विवाद में फंसने या बड़े हादसे का शिकार होने का संकेत है. ऐसे लोग असमय दुनिया से चले जाते हैं.

मान-सम्‍मान के कारक सूर्य पर्वत पर क्रॉस का निशान होना मानहानि का कारण बनता है. वहीं यह निशान कारोबारियों को बार-बार नुकसान कराता है.

इसके अलावा यदि हृदय रेखा पर क्रॉस का निशान हो तो जातक को दिल की बीमारियां हो सकती हैं.

वहीं जीवन रेखा पर स्थित क्रॉस का निशान होना व्यक्ति को मौत जैसा कष्‍ट दे सकता है.