हाइवे पर बस चलाते वक्त सो गया ड्राइवर, हादसे में 31 की मौत; 60 से अधिक घायल

लाहौर। पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के एक नेशनल हाइवे पर सोमवार को एक यात्रियों से भरी बस की ट्रक हो गई. इस हादसे में कम से कम 31 लोगों की मौत हो गई, और 60 से अधिक लोग घायल हो गए. अधिकारियों ने बताया कि बस सियालकोट से राजनपुर जा रही थी, तभी वह डेरा गाजी खान जिले के ताउनसा बाइपास के पास इंडस हाइवे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई.

ईद मनाने घर जा रहे थे लोग
डेरा गाजी खान जिला लाहौर से करीब 430 किलोमीटर दूर स्थित है. बस में तय लिमिट से ज्यादा लोग सवार थे, जो जो ईद-उल-अजहा मनाने के लिए अपने होम टाउन जा रहे थे. घायलों को एक निकटवर्ती अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल के चिकित्साकर्मियों ने बताया कि 18 लोगों की अस्पताल पहुंचने से पहले मौत हो चुकी थी. पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने पुष्टि करते हुए सार्वजनिक वाहन चालकों से सावधानी से वाहन चलाने की अपील की.

बस चलाते वक्त सो गया था ड्राइवर
वहीं, जिला आपात बचाव अधिकारी डॉक्टर नय्यर आलम के हवाले से कहा कि गया है कि बस में 75 यात्री सवार थे. दुर्घटना में दोनों तरह के मिलाकर 31 लोगों की मौत हो गई, जबकि 60 से अधिक लोग घायल हो गए. सभी घायलों को टीचिंग अस्पताल भेजा गया है. एक पुलिस अधिकारी ने एक घायल यात्री के हवाले से बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि बस चालक को झपकी आ गई थी और इस दौरान उसने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया, जिससे हादसा हुआ.

पाक पंजाब के सीएम ने जताया शोक

पाकिस्तान के हिस्से वाले पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार (Usman Buzdar) ने घटना पर दुख जताया, लेकिन पीड़ितों के लिए किसी मुआवजे की घोषणा नहीं की. इसके अलावा गृह मंत्री शेख राशिद, पंजाब के मुख्यमंत्री की विशेष सलाहकार फिरदौस आशिक अवान और नेशनल असेंबली में नेता प्रतिपक्ष शाहबाज शरीफ ने भी हादसे पर शोक व्यक्त किया.