हरियाणा युवाओं के लिए सुनहरा मौका, इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, यहां देखें

हरियाणा। में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छा मौका सामने आया है. हरियाणा पोस्ट ऑफिस (Post Office Haryana Circle) पोस्टल असिस्टेंट और पोस्टमैन समेत कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. इस वैकेंसी के संदर्भ में विज्ञापन 20 से 27 अगस्त के रोजगार समाचार पत्र में जारी किया गया है. इसमें (Post Office Recruitment 2021) आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को हरियाणा पोस्ट ऑफिस की ऑफिशियल वेबसाइट- haryanapost.gov.in पर जाना होगा.

इस वैकेंसी (Post Office Recruitment 2021) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 29 सितंबर 2021 तक का समय दिया गया. जारी नोटिस के अनुसार इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट haryanapost.gov.in पर जाना होगा. आखिरी तारीख बीत जाने के बाद वेबसाइट से एप्लीकेशन फॉर्म की लिंक हटा दी जाएगी. डिटेल्स देखने के लिए यहां क्लिक करें.

वैकेंसी डिटेल
जारी नोटिफिकेशन के अनुसार हरियाणा पोस्ट ऑफिस में कुल 75 पदों पर भर्तियां होंगी. इसमें (Post Office Recruitment 2021) पोस्टल असिस्टेंट (Postal Assistant) के लिए 28 सीटें, पोस्टमैन (Postman) के लिए 18 सीटें, एलडीसी (LDC) इन पीएओ पद पर एक और एमटीएस (MTS) यानी मल्टी टास्किंग स्टाफ के पद पर 28 सीटें तय की गई हैं. एप्लीकेशन प्रोसेस से लेकर सिलेक्शन प्रोसेस (Selection Process in Post office) तक की जानकारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Official Notification) से हासिल किया जा सकता है.

योग्यताएं
पोस्टल असिस्टेंट, पोस्टमैन और एलडीसी के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास की डिग्री होनी चाहिए. वही मल्टी टास्किंग स्टाफ (Multi Tasking Staff) के पद पर नौकरी पाने के लिए आवेदक की योग्यता 10वीं पास मांगी गई है.

आयु सीमा
इस वैकेंसी (Post Office Recruitment 2021) के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों में एमटीएस पद पर न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 28 साल मांगी गई है. वही अन्य पदों के लिए उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से अधिक और 27 साल से कम होनी चाहिए. बता दें कि आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों को नियम के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.