हरियाणा में हाई अलर्ट जारी, आतंकी ने वीडियो बनाकर भेजा पाकिस्तान, मचा हड़कंप

पानीपत। पानीपत में एक बार फिर आतंकी गतिविधियां सक्रिय हो गई हैं। सुरक्षा एजेंसियां भी अलर्ट हो गईं। प्रशासन भी लगातार नजर बनाए हैं। आतंकी से पानीपत रिफाइनरी का वीडियो मिलने के बाद हलचल मच गई।

14 साल पहले पानीपत के पास समझौता एक्सप्रेस ट्रेन में हुए धमाके के बाद एक फिर आंतकी गतिविधि पकड़ी गई। एक आतंंकी के पास से पानीपत रिफाइनरी का वीडियो मिला है। उसने इस वीडियो को पाकिस्‍तान भेजा है। वीडियो देखने के बाद से सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं।

जम्मू में आइईडी विस्फोट करने की साजिश रची गई। इससे पहले कि विस्फोट करते, पुलिस ने चार आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया। उप्र के रहने वाले एक आरोपित इजहार खान ने बताया है कि उसे पाकिस्तान में जैश कमांडर शाहिद ने पानीपत तेल रिफाइनरी की टोह लेने के लिए कहा था। उसने रिफाइनरी की वीडियो बनाई है और पाकिस्तान भेजा है।

इजहार के इस कुबूलनामे के बाद पानीपत रिफाइनरी में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आमतौर पर स्वतंत्रता दिवस पर रिफाइनरी को पूरी तरह से सुरक्षा के घेरे में ले लिया जाता है। आतंकवादी के पकड़े जाने और पानीपत का नाम आने पर सुरक्षा एजेंसियां और अलर्ट हो गई हैं।

पानीपत रिफाइनरी में सुरक्षा का जिम्मा केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों के पास है। पूरे एरिया को अति संवेदनशील मानकर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। किसी भी बाहरी या अनजान व्यक्ति को रिफाइनरी में प्रवेश नहीं दिया जा रहा। पास पर ही प्रवेश किया जा सकता है। इसके लिए भी नियम सख्त बना दिए गए हैं।

पानीपत शहर से लेकर उप्र बार्डर तक सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस टीम के साथ यमुना नाका बार्डर पर वाहनों की विशेष चेकिंग की जा रही। उत्तर प्रदेश की ओर से आने वाले रास्तों पर पुलिस की नजर है। पुलिस वर्दी व सादे कपडों में जिले की सुरक्षा में टीम जुटी हुई है। संवेदनशील स्थानों पर पुलिस गश्त कर रही है। सनौली रोड से लगते ढाबों, धर्मशालाओं व गांव की चौपालों पर नजर है। उप्र के शामली, कैराना, बागपत, मुजफ्फरनगर, मेरठ, सहारनपुर से आने वाले वाहनों की खास चेकिंग हो रही है। यमुना नदी से सटे कच्चे रास्तों पर भी घोड़ा पुलिस गश्त कर रही है।