हरियाणा में खट्टर सरकार का बडा फैसला, जानकर लगेगा झटका

चंडीगढ़ | हरियाणा की भाजपा सरकार ने गायों की सुरक्षा के लिए राज्य और जिला स्तर पर एक टास्क फ़ोर्स का गठन किया है। शुक्रवार को हरियाणा सरकार की तरफ से इसकी अधिसूचना जारी की गई। जिला स्तर पर बनाई गई टास्क फोर्स जिले के पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर काम करेगी। राज्य स्तर पर गठित होने वाली टीम में कुल छह सदस्य और जिले स्तर की टीम में 11 सदस्य नियुक्त किए जाएंगे।

हरियाणा सरकार के द्वारा जारी की गई अधिसूचना के अनुसार इस टास्क फ़ोर्स का काम गो तस्करी और गोकशी को रोकना होगा। साथ ही राज्य में आवारा घूम रहे गोवंशों का पुनर्वास करना भी होगा। इस टास्क फ़ोर्स में सरकारी सदस्यों के साथ ही गैर सरकारी और सामाजिक संगठनों के लोग भी शामिल किए जाएंगे। टास्क फ़ोर्स में पुलिस अधिकारी, गो सेवक, स्थानीय निकाय के अधिकारी, पशुपालन विभाग के कर्मचारी शामिल होंगे।

हरियाणाः कृष्ण की भक्ति में लीन होने के लिए IPS ने मांगी वीआरएस
वहीं राज्य स्तर के लिए बनाई गई कमेटी के मुखिया हरियाणा गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष होंगे। उनके साथ इस कमेटी में राजस्व और आपदा प्रबंधन विभाग के विशेष सचिव, पशुपालन- डेयरी विभाग के सचिव या विशेष सचिव और हरियाणा पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक स्तर के एक अधिकारी शामिल होंगे। साथ ही एक सदस्य हरियाणा के विधि विभाग से भी होंगे।