हमेशा अपने पर्स में रखनी चाहिए ये चीज़े, बन जायेगे अमीर, अभी जानिए

आम तौर पर हम जाने-अनजाने अपने पर्स में केवल पैसा ही रखते हैं। लेकिन आप यह नहीं जानते होंगे कि आपको पर्स में पैसों के अलावा कुछ और रखना चाहिए। ताकि आपको कभी भी पैसों की कमी न हो और आप दिन-ब-दिन अमीर होते रहें।

क्या, क्या है? बो चमत्कारी बातें जानता है।
कछुआ छाप की अंगूठी हाँ। बिल्कुल सही सुना आपने अक्सर लोगों के हाथ में यह अंगूठी देखी होगी। लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं। यह सब पहनना किसे पसंद नहीं है? यह उनके लिए एक उपाय है। उस व्यक्ति को अपने पर्स में कछुआ का निशान रखना चाहिए, यह कुबेर की निशानी होती है। और यह पैसे को रोकने में मददगार साबित होता है।
2. मां लक्ष्मी का फोटो।
जी हां, मां लक्ष्मी की फोटो अपने पर्स में ऐसी जगह रखनी चाहिए जहां से वह कभी गायब या गिरे नहीं। इस बात का ध्यान रखें कि चित्र में माता लक्ष्मी की मुद्रा बैठी हो तभी आपको धन की प्राप्ति होगी। मां लक्ष्मी को धन की देवी माना गया है। दीपावली के पावन अवसर पर हम सभी देवी लक्ष्मी की पूजा कर धन की प्राप्ति की कामना करते हैं।

3. पीपल के पत्ते।
हिंदू धर्म में पीपल के पत्तों की पूजा की जाती है। और पीपल के पेड़ की पूजा की जाती है, इसलिए यदि आप अपने पर्स में पीपल के पत्ते रखते हैं। तो आपके पास कभी भी पैसों की कमी नहीं होगी। याद रखें कि आपको पीपल के पत्तों को गंगाजल से स्नान कराकर रखना है। पवित्र बनो।

4. देवी लक्ष्मी को चावल अर्पित करें।
जब हम मंदिर जाते हैं। फिर हम देवी लक्ष्मी को प्रसाद के रूप में चावल लेते हैं। नहीं, हमें चाबी लेकर उसे कागज पर रखना है और अपने पर्स में रखना है। इससे आपको कभी भी पैसों की कमी नहीं होगी। माता रानी की कृपा आप पर बनी रहेगी।