सैफ ने करीना कपूर खान से शादी के बाद इस्लाम धर्म कुबूल करने पर किया खुलासा, बोले- इस्लाम कुबूल करने का दबाव…

करीना कपूर खान ही नहीं सैफ ने भी यह साफ कर दिया कि करीना ने शादी के बाद हिंदू धर्म को नहीं छोड़ा है। सैफ ने अतीका फारुखी से बातचीत में बताया था कि उनकी पत्नी अमृता या करीना ने इस्लाम नहीं अपनाया था और न ही उन पर इस्लाम अपनाने का जोर था। उनकी मां ने स्वेच्छा से इस्लाम में अपनी रुचि दिखाई थी और अपना नाम भी बदल कर आयेशा बेगम रख लिया था।

सैफ का कहना था कि उनके घर में कभी धर्म को लेकर कोई बंदिश नहीं रही है। उनकी पहली पत्नी अमृता पर कभी इस्लाम के लिए जोर नहीं दिया गया था। सैफ ने बतायया था कि करीना को जो पंसद था उन्होंने वह किया। उन्होंने उनके सरनेम को अपने नाम के साथ जोड़ा है।

सैफ का कहना था कि उनका और अमृता का जब तलाक हो गया तब भी मुझे अमृता पर पूरा भरोसा था कि वह बच्चों को धर्म के मामले में कभी प्रभावित नहीं करेंगी और उन्होंने ऐसा ही किया। जब सारा और इब्राहिम पैदा हुए तो भी हमने उनपर कभी कोई धर्म थोपने की कोशिश नहीं की। उन्हें सभी धर्मों का सम्मान करने की बात सिखाई। सैफ ने ये भी कहा कि जब सारा और इब्राहिम छोटे थे और अमृता मत्था टेकने गुरूद्वारे जाती थीं तो वह बच्चों का ख्याल रखते थे।

अमृता शादी के बाद कभी भी खुद को इस्लाम में कन्वर्ट नहीं करना चाहती थीं और ना ही हमने उन्हें इस्लाम धर्म को मानने के लिए मजबूर किया। सैफ ने कहा कि ऐसा ही उनकी पत्नी करीना के साथ है। उनके घर में धर्म को लेकर कभी कोई चर्चा नहीं होती।