से है दुनिया की सबसे फिट महिला, फिटनेस मंत्र जानकर रह जाएंगे दंग

टिया क्लेयर टूमी दुनिया की सबसे फिट महिला हैं. आपको बताते चलें कि टिया ‘क्रॉसफिट गेम्स’ में 4 बार अपने नाम का डंका बजवा चुकी हैं.

इस साल 2021 के CrossFit games में अगर टिया ये खिताब अपने नाम करने में कामयाब हुईं तो पुरुष वर्ग में मैट फ्रेसर के बनाए वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगी जो 5 बार ये टाइटल अपने नाम कर चुके हैं.

टिया सोशल मीडिया पर किसी सुपर स्टार से कम नहीं है. यूट्यूब पर उनके फैंस की तादाद भी हैरान करती है. फिटनेस को लेकर हमेशा से सजग टिया ने अपने चैनल पर भी डाइट चार्ट का खुलासा किया है. अब इस बात के कयास भी लग रहे हैं कि इस बार के क्रासफिट गेम्स में टिया के बगल में किसे जगह मिलेगी.

ऑस्ट्रेलिया से तालुक रखने वाली टिया इस बार 27 जुलाई से शुरू होने जा रहे क्रॉसफिट गेम्स में पूरे दमखम के साथ अपनी दावेदारी पेश कर रही हैं. आपको बता दें कि ये इस बार इन खेलों का आयोजन 1 अगस्त तक होगा.

टिया ने जबर्दस्ट ट्रेनिंग से अपने शरीर को किसी हीरे की तरह तराशा है. उनके बाइसेप्स, ऐब्स, शेल्डर, फोरआर्म्स और बैक देखकर उनकी ताकत और फिटनेस का अंदाजा लगाया जा सकता है.

menshealth.com में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक टिया क्रासफिट गेम्स से पहले अपनी डाइट पर पूरा फोकस कर रही हैं. वो अपना ब्रेकफास्ट दो बार में पूरा करती हैं. अपने पहले नाश्ते में टिया एक कप ओट्मीसल, ब्लूबैरी, एक केला और एक चम्मच शहद लेती हैं.

सुबह का कार्डियो एक्सरसाइज सेशन खत्म होने के बाद वो अपना दूसरा ब्रेकफास्ट शुरू करती हैं. जिसमें वो गेहूं के आटे से बनी ब्रेड को मीठे और नमकीन टॉपिंग के साथ लेती हैं. वहीं उनके नाश्ते में उबला अंडा, पीनट बटर और ब्लैकबैरी जैम जैसी चीजें भी शामिल होती हैं. टिया के चार्ट में डॉक्टरों से सर्टिफाइड दवाइयां भी शामिल हैं.

टिया के मुताबिक, ‘पानी पीने के साथ दिन की शुरुआत होती है. हैवी नाश्ते से फिटनेस सेशन के लिए एनर्जी मिलती है. वो पीनट बटर और जैम जरूर लेती हैं ताकि उनका पेट खाली न रहे. उनकी मॉर्निंग डाइट में ये सब चीजें होना जरूरी है.

टिया का कहना है कि उन्हें सबसे ज्यादा फिक्र अपनी फिटनेस को लेकर रहती है. वो मेंटल हेल्थ पर भी ध्यान देती हैं. इसी फिटनेस के दम पर वो दुनिया की कई दिग्गज खिलाड़ियों को पटखनी दे चुकी हैं. जिम हो या कार्डियो, वेट लिफ्टिंग हो या स्वीमिंग या फिर कितनी भी उंचाई पर बस एक रस्सी के सहारे सेकेंडों में चढ़ जाना इन सभी कामों में उनका कोई सानी नहीं है.

टिया ने विस्तार से अपने डाइट चार्ट के बारे में जानकारी साझा की है. उन्होंने बताया कि वो प्रॉपर न्यूट्रिशियंस के लिए मिल्क प्रोटीन और सप्लीमेंट का इस्तेमाल भी करती हैं.

टिया की ये तस्वीर कुछ साल पहले हुए CrossFit Games की है. इसके बावजूद वो आज भी एकदम फिट हैं. टिया अपने वर्कआउट में जरा भी कमी नहीं करतीं. वो कड़ी मेहनत करते हुए पांचवी बार ये खिताब अपने नाम करने के लिए जी जान से जुटी हैं.