सेक्स को लेकर मर्दों के मन में रहते हैं ये 6 भ्रम, जबकि सच्चाई तो कुछ और है, जाने…

सेक्स एक ऐसा विषय है, जिस पर आज भी भारतीय समाज में खुलकर बात नहीं होती है। यही वजह है कि सेक्स को लेकर बहुत-सी भ्रांतियां और बहुत-से सवाल लोगों के मन में उठते हैं। हमारा आज का विषय है पुरुषों में सेक्स को लेकर होनेवाली भ्रांतियां। पुरुषों में हस्तमैथुन, स्वप्नदोष, जल्दी उत्तेजित हो जाना, लिंग की लंबाई, लिंग का टेढ़ापन, वीर्य की मात्रा आदि को लेकर तरह-तरह की भ्रांतियां उत्पन्न होती हैं, जिसके कारण उनके मन में सेक्स को लेकर नकारात्मक सोच पैदा होने लगती है। ऐसे ही कुछ भ्रांतियों, गलतफहमियों और उलझनों को दूर कर रहा है यह लेख।

हस्तमैथुन करना
हस्तमैथुन को लेकर आज भी लोगों के मन में बहुत सारी गलतफहमियां हैं। जबकि शोधों के अनुसार हस्तमैथुन पूरी तरह सुरक्षित और सामान्य प्रक्रिया है। इसका कोई साइड इफेक्ट्स नहीं होता। पुरुष के शरीर में वीर्य उत्पन्न होता रहता है, उसे शरीर से बाहर निकालना भी जरूरी है। हस्तमैथुन की प्रक्रिया के जरिए भी यही किया जाता है और सामान्य सेक्स के दौरान भी यही होता है। इसलिए यह नुकसानदेह नहीं है। असुरक्षित यौन संबंध बनाने के बजाय हस्तमैथुन करना ज्यादा अच्छा होता है।

​स्वप्नदोष
जब संभोग या हस्तमैथुन नहीं हो पाता, तब ऐसी स्थिति में अक्सर कामुक सपने देखने के दौरान नींद में ही वीर्य स्खलित हो जाता है, जिसे स्वप्नदोष कहते हैं। यह एक सामान्य प्रक्रिया है, जो युवावस्था में हर किसी के साथ होता है। कामेच्छा होने पर आप अपनी सेक्सुअल इच्छा हस्तमैथुन से पूरी कर सकते हैं। सोते समय स्वप्नदोष और उत्तेजित होना एक सामान्य प्रक्रिया है। यह पूरी तरह से सामान्य और नेचुरल है।

​जल्दी उत्तेजित हो जाना
किसी सुंदर लड़की को सामने या टीवी धारावाहिकों या फोटोज में देखकर पुरुषों का उत्तेजित होने एक सामान्य बात है। इस तरह के विचार आना और उत्तेजित होना किसी भी महिला और पुरुष के साथ हो सकता है। जब कभी पुरुष के साथ ऐसा होता है तो उसे इरेक्शन होता है और महिलाओं का गुप्तांग गीला हो जाता है। सेक्स के बारे में कम जानकारी होने और अज्ञानता की वजह से अक्सर लोग इस बात को लेकर अपराधबोध से भर जाते हैं। जबकि यह एक सामान्य बात है और आप शारीरिक रूप से स्वस्थ इंसान हैं।

​लिंग की लंबाई
लिंग की लंबाई ज्यादातर आपके जीन्स पर निर्भर करती है। सच्चाई तो यह है कि प्रत्येक पुरुष यह सोचता है कि उसका लिंग छोटा है, कारण वह अपना लिंग ऊपर से नीचे की ओर देखता है। यदि लिंग की लंबाई 4 से.मी. से भी कम है तो यह एक सफल संभोग के लिए पर्याप्त है। क्योंकि स्त्री की योनि में 4 सेमी के हिस्से में ही मैथुन के आनंद लेनेवाली स्नायु का जाल है। इसलिए लिंग के छोटा होने की चिंता छोड़कर आनंदपूर्ण तरीके से सेक्स का मजा लें। अगर पुरुष का लिंग की लंबाई 6 से 8 सेमी से भी लंबा होगा तो उसके द्वारा योनि में घर्षण से स्त्री को चरमसुख की प्राप्ति जल्द हो सकती है और गर्भधारण भी हो सकता है। अपने साथी को सेक्स करने के लिए दोबारा कैसे उकसाएं, जानें तरीके

​लिंग का टेढ़ापन
लिंग खड़े होने की अवस्था में कुछ टेढ़ा सा हो जाता है, यह कोई विकार नहीं है। लिंग का टेढ़ापन और लिंग पर शिराओं का उभर आना स्वाभाविक प्रक्रियाएं हैं। जब लिंग कठोर होकर उत्तेजित हो जाता है और पूरी तरह जोश में आ जाता है तो भारीपन के कारण थोड़ा टेढ़ा हो जाता है और दाएं या बाएं थोड़ा झुक जाता है। इससे सेक्स में किसी तरह की कोई बाधा नहीं आती। प्रेगनेंसी में भी लें सेक्स का भरपूर आनंद, लेकिन जरूर बरतें ये सावधानियां

​वीर्य की मात्रा का दोबारा तैयार होना
एक बार सेक्स करने के बाद पुरुष दोबारा संभोग करने के लिए कितने समय के बाद तैयार होगा, इसका कोई निश्चित समय या नियम नहीं है। यह प्रत्येक व्यक्ति विशेष पर निर्भर करता है। यदि उत्तेजना बहुत अधिक हो तो वक्त का अंतर कम हो सकता है। आप दिन में तीन बार भी सेक्स कर सकते हैं और इससे ज्यादा भी। यह आपकी एनर्जी, स्टेमिना, और इच्छा पर निर्भर करता है। इसके अलावा उम्र के साथ-साथ शरीर में वीर्य के निर्माण का यह अंतर बढ़ता जाता है।

Special for You