सुबह-सुबह: कांग्रेस को बड़ा झटका, इस बडी महिला नेता ने छोडा पार्टी का साथ

गुवाहाटी। कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है. अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष और असम के सिलचर से पूर्व सांसद सुष्मिता देव ने पार्टी छोड़ दी है। उन्होंने सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा सौंपने के साथ-साथ अपने ट्विटर बायो को कांग्रेस के एक ‘पूर्व सदस्य’ में बदल दिया। कांग्रेस पर तंज कसते हुए कपिल सिब्बल ने कहा कि पार्टी आंखें बंद करके आगे बढ़ रही है.

पिछले तीन दशक से कांग्रेस में रहीं सुष्मिता के पार्टी छोड़ने की वजह साफ नहीं हो पाई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया है. सुष्मिता कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व में भारत सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे संतोष मोहन देव की बेटी हैं। उनकी मां बिथिका देव भी विधायक रह चुकी हैं।

कांग्रेस के वयोवृद्ध नेता कपिल सिब्बल ने सुष्मिता देव की पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफे की जानकारी देते हुए कहा कि युवा नेता कांग्रेस छोड़ रहे हैं और इसके लिए हम ‘पुराने’ नेताओं को जिम्मेदार ठहराया जाता है। कांग्रेस पार्टी आंख बंद करके आगे बढ़ रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुष्मिता ने कहा है कि वह लोगों की सेवा का एक नया अध्याय शुरू करने जा रही हैं. इसके साथ ही उन्होंने पार्टी के व्हाट्सएप ग्रुप को भी छोड़ दिया है। सुष्मिता राहुल गांधी सहित कांग्रेस नेताओं में शामिल थीं, जिनका अकाउंट ट्विटर ने ब्लॉक कर दिया था।