सीएम धामी की अध्यक्षता में कल होगी कैबिनेट की बैठक, अंदर से आई ये बड़ी खबर

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सरकार 23 अगस्त से शुरू हो रहे मानसून सत्र में अनुपूरक बजट लाने पर विचार कर रही है। सोमवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में इस पर मुहर लगने की संभावना है। चुनावी साल होने से सरकार पर विकास योजनाओं को रफ्तार देने का भी दबाव है। इसी मंशा से सरकार अनुपूरक बजट मानसून सत्र में ही पेश कर सकती है।

आमतौर पर चुनाव के आखिरी साल में सरकारें अनुपूरक बजट लाती रही हैं। दरअसल, सीएम धामी पहले ही साफ कर चुके हैं कि विकास कार्यों के जीओ 15 अगस्त तक कर दिए जाएंगे और इसके साथ-साथ इन योजनाओं को बजट भी आवंटित किया जाएगा, ताकि जल्द काम शुरू हो सके। वित्तीय वर्ष 2021-22 के शुरुआत में सरकार ने गैरसैंण सत्र में 57,400 करोड़ का बजट पेश किया था।

वित्त विभाग के सूत्रों के अनुसार, अनुपूरक बजट लगभग 7000 हजार करोड़ रुपये का हो सकता है। उधर, सचिव (वित्त) अमित नेगी ने बताया कि यदि कैबिनेट से अनुपूरक बजट को मंजूरी मिलती है तो मानसून सत्र में ही इसे पेश किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार शनिवार को सचिवालय में अवकाश के बावजूद वित्त विभाग के अफसर दफ्तर पहुंचे और अनुपूरक बजट की रूपरेखा बनाने में लगे रहे।v