सिक्स पैक बनाते- बनाते हुआ कुछ ऐसा, 18 साल का युवक दिखने लगा 9 महीने का प्रेग्नेंट

लंदन: इंग्लैंड में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया जब एक फिट औऱ स्वस्थ शख्स का अचानक पेट निकलने लगा। शख्स जब पेट में दर्द की शिकायत के साथ डॉक्टर के पास पहुंचा तो असल वजह सामने आ गई।

दरअसल काइल स्मिथ के लिए वो हैरान कर देने वाला मामला था जब अल्ट्रासाउंड और सीटी स्कैन में ये बात सामने आई कि उसके पेट में 15 सेंटीमीटर गुणा 15 सेंमी का ट्यूमर है। ये ट्यूमर कैंसर वाला था।

यूके की वेबसाइट मिरर के अनुसार 18 साल के स्मिथ में दरअसल इविंग सारकोमा कैंसर का पता चला। ये अमूमन बच्चों और युवा व्यस्कों में होता है। कैंसर का पता चलन के बाद अब स्मिथ की कीमोथैरेपी की जा रही है।

सिक्स पैक बनाते-बनाते कैंसर का शिकार

स्मिथ एक बास्केटबॉल खिलाड़ी हैं और इंग्लैंड के मर्सरीसाइड के लिदरलैंड से ताल्लुक रखते हैं। कैंसरा का पता चलने के बाद उन्होंने कहा, ‘जांच के बाद मुझे हंसी आ रही थी, मैं विश्वास नहीं कर पा रहा था कि मुझे कैंसर है।’

स्मिथ ने कहा, ‘सिक्स पैक वाली बॉ़डी बनाते-बनाते अब ऐसा लगता हैं कि मुझमें 9 महीने का गर्भ है। अगर मैंने इसे छोड़ दिया होता तो शायद मेरे पास इलाज का विकल्प भी नहीं बचता।’

स्मिथ का वर्तमान में क्लैटरब्रिज कैंसर सेंटर में कीमोथेरेपी चल रहा है। इसका मकसद ट्यूमर को फैलने से रोकना है और उम्मीद है कि इस साल के अंत में सर्जरी से पहले इसे कम किया जा सकता है।

स्मिथ बताते हैं कि वे अब युवा लोगों में कैंसर के बारे में जागरूकता फैलाना चाहते हैं। वे कहते हैं कि महामारी के दौरान भी लोगों को किसी शंका पर चिकित्सा सलाह लेने से पीछे नहीं हटना चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘आप कितने भी साल के क्यों न हों, आप कुछ जवाबों के हकदार हैं। विशेष रूप से कोविड के दौरान, मुझे पता है कि बहुत से लोग मारे गए हैं जिन्हें उनकी ज़रूरत के मुताबिक मदद नहीं मिल पाई है।’ स्मिथ साथ ही कहते हैं कि उन्हें नहीं पता कि उनके लिए भविष्य क्या है।