सावधान: डेंगू के साथ कोरोना का झटका, बाहर से घूम कर लौटे एक ही परिवार के 6 लोग…

इंदौर। शहर में डेंगू के बाद अब कोरोना संक्रमण का खतरा भी डरा रहा है। एक साथ 6 नए लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जब स्वास्थ्य विभाग की टीम इनकी कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग के लिए पहुंची तो यह देख चौंक गई कि ये सभी एक ही घर को लोग हैं। यह परिवार शहर के न्यू पलासिया स्थित पॉश कॉलोनी में रहता है। नजदीकी लोगों के मुताबिक संक्रमितों में पति-पत्नी, उनके बुजुर्ग माता-पिता व दो नौकर हैं।

ये सभी तिरुपति बालाजी (आंध्रप्रदेश) और हैदराबाद (तेलगाना) घूमने गए थे। ये 6 सितंबर को ही लोटे हैं। परिवार के सदस्यों ने इंदौर आने पर 6 सितंबर व 9 सितंबर को जांच कराई तो उसमें रिपोर्ट निगेटिव आई। 11 सितंबर को जांच कराने पर छह लोग पॉजिटिव निकले। इनमें से चार को निजी अस्पताल में भर्ती किया है, जबकि दो को केविड केयर सेंटर भेजा है। सभी को कोरोना के गंभीर लक्षण नहीं है।

200 कर्मचारी घेरे में

सूचना मिलने के बाद तहसीलदार प्रीति भिसे और स्वास्थ्य विभाग की टीम न्यू पलासिया स्थित आवास पर पहुंची और सभी 28 लोगों के सैंपल लिए। जिस परिवार में कोविड पॉजिटिव सदस्य मिले हैं। उनकी फैक्ट्री भी संचालित होती है। परिवार के 17 नौकरो-नजदीकियों के सैंपल लिए जा रहे हैं। फैक्ट्री में करीब 200 कर्मचारी काम करते। है। इन सभी को सैंपलिंग पर भी विचार किया जा रहा है।