सर्दी में हर पुरुष के पास होनी चाहिए ये 12 स्टाइलिश चीजें, आपके पास इनमें से क्या-क्या है?

सर्दी आ चुकी है। इस मौसम में घर के अंदर रजाई-कंबल में काम चल जाता है लेकिन बाहर निकलने के लिए स्टाइलिश दिखना जरूरी है। लेकिन ठंड के मौसम में ठिठुरन के आगे सारा फैशन फीका पड़ जाता है। अब ऐसे में क्या बाहर निकलना छोड़ दें?

नहीं, अगर आपके पास सर्दी के कुछ खास स्टाइल की चीजें हैं तो उसे पहनकर स्टाइलिश दिख सकते हैं। इससे कम से कम कपड़ों में गर्माहट मिल सकती है। इसके साथ ही आपका फैशन भी बरकरार रहेगा।

चलिए एक बार विंटर वार्डरोब की जरूरी चीजों के बारे में जान लेते हैं। यहां पर हमने पुरुषों के लिए 12 स्टाइलिश चीजें बताई हैं। अब आप अपने वार्डरोब से चेक करें कि इनमें आपके पास क्या-क्या है और क्या नहीं है।

1. लॉन्गनेक स्वेटर
ठंड के मौसम में गर्दन में भी काफी अधिक ठंड लगती है। ऐसा आपने भी महसूस किया होगा। अब यदि बिना मफलर के काम चला सकते हैं तो इसके लिए आपको टर्टलनेक स्वेटर अपने पास रखना होगा। इसे पहनकर आप स्टाइलिश दिखेंगे और ठंड से भी काफी राहत मिलेगी। आप इस स्टाइल के स्वेटर के साथ भूलकर भी मफलर या स्कार्फ का इस्तेमाल न करें। इसके साथ आप अपने कान के बचाव के लिए विंटर टोपी पहन सकते हैं।

2. वी नेक स्वेटर
वी नेक स्वेटर भी लंबे समय से विंटर फैशन के साथ है। इस स्टाइल के स्वेटर को लड़के पहनते हैं। शर्ट के ऊपर से वी नेक स्वेटर पहनना काफी अच्छा लगता है। सेमी फॉर्मल लुक के लिए ऐसे स्वेटर को सही माना जाता है। यदि आपके वार्डरोब में ऐसे स्टाइल के स्वेटर नहीं हैं तो फिर एक-दो जरूर रखें।

3. चिनोज पैंट
सर्दी के मौसम में जींस की बजाय चिनोज पैंट को पहनना अधिक आरामदेह और स्टाइलिश होगा। इस तरह की पैंट के नीचे थर्मल पैंट को पहनना भी सही होता है जबकि जींस के साथ थर्मल को पहनना थोड़ा अनकंफर्टेबल हो जाता है। इसलिए ऐसी पैंट केवल गर्मी नहीं बल्कि सर्दी के लिए भी सही होती हैं। इनके साथ किसी भी स्टाइल के स्वेटर को पहनने से परफेक्ट विंटर लुक मिल जाता है।

4. सिंगल ब्रेस्टेड ब्लेजर
ब्लेजर को सर्दी के मौसम में पहनने से काफी अट्रैक्टिव लुक मिलता है। इस लुक को पार्टी में जाने के लिए भी अधिक लड़के अपनाते हैं। मगर सर्दी के मौसम के लिए सिंगल ब्रेस्टेड ब्लेजर ही लें। इनको पहनकर आप ऑफिस भी जा सकते हैं।

5. डेनिम शर्ट
डेनिम शर्ट को सर्दी और गर्मी के मौसम में उतना ही पसंद किया जाता है। लेकिन कई लड़के इसको सर्दी के मौसम में पहनना पसंद नहीं करते हैं। जबकि इसको ठंड में भी पहनकर खुद को स्टाइलिश दिखा सकते हैं। इसके साथ ही इसको पहनकर ठंड से भी बचा जा सकता है।

6. डॉप किट
अपने बैग में एक डॉप किट अवश्य रखें। खासकर कोरोना काल जैसी परिस्थिति में भी इन डॉप किट की बहुत आवश्यकता है। इसमें आप अपने हैंडवॉश, सेनिटाइजर आदि जरूरी चीजों को रख सकते हैं। अगर आप कहीं टूर पर निकल रहे हैं तो इसको अवश्य अपने पास रखें।

7. टोटे बैग
सर्दी के मौसम में इस स्टाइल के बैग को रखना जरूरी है। बैकपैक की बजाय इस स्टाइल के बैग को लेकर चलें। ऐसे बैग के साथ आप अपने ऑफिस जा सकते हैं। इसमें डॉप किट के अलावा अन्य जरूरी चीजों को भी रख सकते हैं।

8. लेदर बेल्ट वाली घड़ी
सर्दी के मौसम में मेटल वॉच को पहनने की बजाय लेदर या कपड़े से बनी बेल्ट वाली वॉच को पहनें। ये विंटर ड्रेस के साथ मैच कर जाएंगे जो कि दिखने में काफी अच्छे लगेंगे। इसके साथ ही मेटल वॉच सर्दी में ठंडी लगती हैं जबकि लेदर या कपड़े वाली बेल्ट पहनने के तुरंत बाद ही बॉडी टैंपरेचर के साथ फिट बैठ जाती हैं।

9. पुरुषों के मफलर
सर्दी के मौसम में मफलर शायद ही किसी के पास न हो। मगर ऐसा भी नहीं है कि हर कोई रखता ही है। इसलिए हमारे हिसाब से मफलर को भी सर्दी की जरूरी चीजों में रखना चाहिए। ये आपके वार्डरोब में कम से कम 3-4 होने चाहिए। यह ऐसा आइटम है जो विंटर लुक को निखारने का काम करता है। साथ ही सर्दी से बचाव में अधिक भूमिका निभाते हैं। लेकिन मफलर का इस्तेमाल लॉन्गनेक वाले स्वेटर के साथ न करें। इसको वी नेक स्वेटर के साथ मैचिंग करना सही होता है।

10. विंटर कैप
सर्दी के मौसम में विंटर कैप का फैशन टॉप पर होता है। हर लड़के के पास सर्दी की टोपी होती है लेकिन कई लड़के एक ही टोपी में पूरी ठंड बिता देते हैं। वहीं, कुछ लड़के अपने हेयरस्टाइल के कारण टोपी पहनते ही नहीं हैं। लेकिन सर्दी के लिए लेटेस्ट स्टाइल की 2-3 कैप रखनी चाहिए।

11. सर्दी के दस्ताने
सर्दी के मौसम में ग्लव्स को पहनकर उंगलियों को राहत दी जा सकती है। इसलिए अधिक ठंड पड़ने पर इनको जरूर पहने। ये भी सर्दी के मौसम के लिए बहुत जरूरी हैं। अगर आप बाइकर्स हैं तो आपके पास अलग-अलग स्टाइल के ग्लव्स होने चाहिए।

12. लॉन्ग स्लीव पोलो टी-शर्ट
लॉन्ग स्लीव पोलो टी-शर्ट विंटर के लिए सही मानी जाती हैं। इस स्टाइल की टी-शर्ट के अंदर थर्मल इनर को पहनना या इसके ऊपर वी नेक टी-शर्ट को पहन सकते हैं। ये भी आपको विंटर में स्टाइलिश बनाने का काम करती है। इसलिए इस स्टाइल की 2-3 टी-शर्ट भी अपनी वार्डरोब में जरूर रखें।

उपरोक्त चीजें एक पुरुष को सर्दी के मौसम में अपने वार्डरोब में रखनी चाहिए। ये सर्दी के मौसम में आपको स्टाइलिश बनाने के साथ-साथ ठंड से बचाने का काम करती हैं। इसके अलावा भी यदि आप अपने वार्डरोब में कुछ जोड़ना चाहते हैं तो अवश्य रखें लेकिन इससे कम चीजों को न रखें।

Special for You