सपने में भगवान का दिखना देता है खास संकेत, जानिए किस भगवान के दर्शन का क्‍या है मतलब

नींद में देखे गए सपनों (Dreams) का खास मतलब होता है. वे कई तरह के शुभ-अशुभ संकेत (Indications) देते हैं. वहीं कुछ सपने तो बहुत ही खास होते हैं और अमूमन कम ही आते हैं. जैसे सपने में देवी-देवताओं (Deity) के दर्शन होना. सपने में अलग-अलग भगवान दिखने के अलग-अलग मतलब होते हैं. आइए जानते हैं कि स्‍वप्‍न शास्‍त्र (Swapna Shastra) के मुताबिक सपने में भगवान के दर्शन होना क्‍या संकेत देता है.

सपने में यदि शिवलिंग दिखे तो इसका मतलब होता है कि आपकी जिंदगी की तमाम परेशानियां खत्‍म होने वाली हैं. साथ ही आपको खूब पैसा और पहचान मिलने वाली है. वहीं शिव जी का साकार रूप दिखना अच्‍छा समय आने का संकेत है.

यदि सपने में मां दुर्गा लाल वस्‍त्रों में दर्शन दें तो यह बहुत ही शुभ होता है. यह जिंदगी के हर क्षेत्र में किस्‍मत चमकाने वाला सपना है, फिर चाहे वह पारिवारिक जिंदगी हो या करियर. वहीं मां दुर्गा के साथ दहाड़ता हुआ शेर दिखे तो यह किसी समस्‍या के आने का संकेत है.

सपने में भगवान राम दर्शन दें तो यह जिम्‍मेदारी बढ़ने का संकेत है. ऐसा सपना तरक्‍की दिलाता है. यदि सपने में भगवान कृष्ण दिखें तो यह आपके जीवन में प्रेम के फूल खिलने का संकेत है. साथ ही सफलता का इशारा भी देता है.

धन की देवी मां लक्ष्‍मी की कृपा पाने की लालसा सभी में होती है. कमल के आसन पर बैठी मां लक्ष्‍मी यदि सपने में दिखें तो व्‍यक्ति को बेशुमार धन-दौलत मिलती है. किसी कारोबारी को ऐसा सपना आए तो उसे बहुत बड़ा धन लाभ होता है.

यदि सपने में भगवान विष्णु दिख जाएं तो मान लीजिए कि आपकी किस्‍मत चमकने वाली है. यह बड़ी सफलता मिलने का प्रबल संकेत है.