सपने में आपको दिखे ऐसा तो समझो आप जल्द बन सकते हैं करोड़पति

हमें कोई न कोई सपने आते रहते हैं। इनमे से कुछ सपने हमें याद रहते हैं जबकि कुछ सपने हम भूल जाते हैं। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक इस तरह के स्वप्न के कुछ संकेत देते हैं। इन संकेतों को समझने का प्रयास करना चाहिए. स्वप्न शास्त्र में इन सपनों के शुभ और अशुभ परिणामों के बारे में हम आपको जानकारी देने जा रहे है जिसके बारे में आपको जान लेना चाहिए।

1. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में अगर आपको कोई सांप काट लें तो इसका मतलब है कि आप जल्द ही मालामाल होने वाले हैं। अगर आपको सांप सिर पर काटे टी आपको इतना ज्यादा धन मिल सकता है कि आप करोड़पति भी बन सकते हैं।

2. स्वप्न में देव दर्शन, पितृ दर्शन, भाई-बहन और कुटुंबिया आदि दिखते हैं तो इसका अर्थ है कि आपकी कोई ख्वाहिश पूरी हो सकती है। वहीं स्वयं को मृतक देखना, स्वर्ग दर्शन, सूर्य या चंद्र ग्रहण देखना, सर्प को मारना, सेना को देखना, बारिश हो तो भी आपकी कोई मुराद पूरा होने का संकेत देती है।

3. स्वप्न में मृत्यु, शमशान, शव आदि दिखाई दे तो ये पदोन्नति होने का संकेत देता है। लाश देखना, हाथी या घोड़े को आपका पीछा करते देखना, किसी बड़े सम्मान या पदोन्नति मिलने का संकेत है.

4. स्वप्न में सुंदर स्त्री या अप्सरा को देखना, दांत टूटना, नाखून काटना दारिद्र दूर होने का संकेत है.

5. यदि स्वप्न में कोई व्यक्ति अपनी खोई हुई चीज वापस मिलती है तो इसका अर्थ है कि आपके जीवन में खुशियां आने वाली है। यदि स्वप्न में व्यक्ति खुद को पर्वत पर चढ़ता पाए, तो ये आने वाले दिनों में बड़ी सफलता का इशारा है.

6. कुंवारे लोग यदि सपने में हथियार फर्श पर पड़ा हुआ देखें, तो इसका फल बहुत ही शुभ माना जाता है।