शारीरिक संबंध बनाने से इसलिए बचती हैं लड़कियां, सामने आई ये बडी वजह

रिलेशनशिप में आने के बाद महिलाएं यौन संबंध तो बनाती हैं लेकिन उन्हें कई बार ऐसा डर लगता है कि वह यह सोचती हैं कि वह सेक्स न करें। आपने भी ऐसी कुछ महिलाएं देखी होंगी जो सेक्स के नाम से ही डर जाती हैं। बहुत सी महिलाएं ऐसी होती हैं जो शारीरिक संबंध बनाने के लिए बहुत उत्साहित होती हैं, लेकिन दूसरी तरफ ऐसी भी महिलाएं हैं जो यौन संबंध बनाने से डरती हैं। आज हम इसी बात पर चर्चा करेंगे कि महिलाएं आखिर क्यों यौन संबंध बनाने से डरती हैं और इसलिए वह सेक्स नहीं करना चाहतीं ?

तनाव के कारण
तनावजब कोई महिला पहली बार यौन संबंध बनाने की सोचती हैं तो वह तनाव में रहने लगती है। कई महिलाएं तो इस तनाव को झेल जाती हैं लेकिन बहुत-सी महिलाएं बहुत ज्यादा सोच में पड़ जाती हैं। मानसिक रूप से वह तनाव में पड़ जाती है। उन्हें यह लगने लगता है कि क्या पहली बार यौन संबंध बनाने पर सब कुछ ठीक रहेगा या नहीं। उन्हें अपने ऊपर शक भी होने लग जाता है कि वह अभी सेक्स के लिए तैयार हैं या नहीं। उन्हें यह भी डर लगने लग जाता है कि अगर वह सही से यौन संबंध नहीं बना पाईं तो उनका रिश्ता खराब हो सकता है। इसलिए वह सेक्स करने से डरने लगती हैं।

दर्द के कारण
दर्दजब कोई महिला पहली बार सेक्स करती है तो उसे काफी ज्यादा दर्द सहना पड़ सकता है। इसी बारे में महिलाएं बहुत सोचने लगती हैं और वह सेक्स से डरने भी लगती हैं। वहीं, कई लड़कियों को इस दर्द के बारे में अपनी सहेलियों से पता चलता है, जिसके कारण वह डरती हैं। यहां तक कि वह एक दो बार तो अपने पार्टनर से सेक्स करने के लिए मना भी कर देती है। उन्होंने अब तक सेक्स का दर्द महसूस भी नहीं किया होता बावजूद इसके महिलाएं ज्यादा डरने लगती हैं।

अगर पार्टनर ने छोड़ दिया तो
महिलाओं को ये भी डर होता है कि कहीं सेक्स करने पर उनका पार्टनर उन्हें छोड़ न दे। महिलाओं को यह डर लगने लगता है कि अगर पहली बार सेक्स करने पर पार्टनर को ऑर्गेज्म महसूस नहीं हुआ तो वह इस बात को लेकर उन्हें छोड़ न दे। इसलिए महिलाएं शारीरिक संबंध बनाने से डरती हैं।

खून आने का डर
जब कोई महिला पहली बार यौन संबंध बना रही होती है तो बहुत बार ऐसा देखा जाता है कि महिलाओं की योनि से खून आ जाता है। महिलाओं की योनि से खून इसलिए आता है क्योंकि उनका हाइमन उस समय टूटता है। हालांकि, हर बार महिला की योनि से पहली बार सेक्स करने पर खून आए ऐसा भी जरूरी नहीं है। जो महिलाएं खेलकूद में ज्यादा रहती हैं और वह जब पहली बार सेक्स करती हैं तो ऐसा हो सकता है कि उनकी योनि से खून ना आए। लेकिन महिलाओं को यह डर बहुत सताता रहता है कि अगर वह पहली बार यौन संबंध बनाएगी तो उनकी योनि से खून आ सकता है। इस कारण महिलाएं बहुत ज्यादा डर जाती हैं। दूसरी और महिलाओं को कभी-कभी यह भी चिंता सताने लगती है कि अगर पहली बार यौन संबंध बनाने के दौरान ब्लीडिंग नहीं हुई, तो उनका पार्टनर उनके बारे में गलत सोच सकता है और इससे उनका रिश्ता खराब हो सकता है। इसलिए भी महिला यौन संबंध बनाने से डरती हैं।

प्रेगनेंसी का डर
जो महिला शादी से पहले यौन संबंध बनाने की सोचती है तो उन्हें इस बात का डर जरूर लगता है कि कहीं वह प्रेग्नेंट ना हो जाए। ज्यादातर महिलाओं को इस तरह का डर लगता है। वह नहीं चाहती हैं कि समाज उन्हें बुरी नजर से देखे। इसलिए वह सेक्स करने से डरती हैं। अगर आप प्रोटेक्शन का इस्तेमाल भी कर रहे होते हैं, तो भी महिलाएं पहली बार सेक्स करते हुए डर महसूस करती हैं कि कहीं वह प्रेग्नेंट ना हो जाएं।

लोग क्या सोचेंगे
बहुत-सी महिलाओं को यौन संबंध बनाने से इसलिए भी डर लगता है कि दूसरे लोग क्या सोचेंगे। हमारे समाज में सेक्स करना एक बहुत बड़ी बात मानी जाती है। अगर कोई महिला शादी से पहले सेक्स कर ले तो इसे गलत समझा जाता है। यही कारण है किमहिलाएं शादी करने से पहले सेक्स करने पर काफी ज्यादा डरती हैं और यही कारण है कि वह शारीरिक संबंध बनाना नहीं चाहती हैं।

Special for You