वॉयस कमांड पर चलेगी महिंद्रा की ये धांसू कार, आपको दीवाना बना देंगे फीचर्स

Mahindra ने अपनी मोस्ट अवेटेड कार XUV700 को दुनिया के सामने पेश कर दिया है. इस कार में बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं जो लोगों को खूब पसंद आने वाले हैं. कंपनी का दावा है कि ये कार अपनी हाई-क्लास परफॉरमेंस और फर्स्ट क्लास कंफर्ट से सबका दिल जीत लेगी. आइए जानते हैं इसके बारे में…

वॉयस कमांड पर चलेगी कार
Mahindra XUV700 पहली ऐसी कार होगी जो Alexa Voice अर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) को सपोर्ट करेगी. इस 7 सीटर SUV कार में AdrenoX AI सिस्टम होगा जो Alexa के साथ कनेक्ट करके वॉयस कमांड देगा. इतना ही नहीं, कंपनी ने इसमें खास फीचर AdrenoX भी दिया है, ताकि जरूरत के हिसाब से ड्राइविंग मोड को चेंज किया जा सके.

21 साल बाद आया नया लोगो
Mahindra XUV700 महिन्द्रा एंड महिन्द्रा ग्रुप की पहली ऐसी एसयूवी होगी, जिस पर महिन्द्रा का नया लोगो होगा. कंपनी ने हाल ही में SUV सेगमेंट के लिए अपना नया लोगो लॉन्च किया है. कंपनी ने 21 साल बाद अपना लोगो बदला है.

3D साउंड सिस्टम से बेहतरीन होगा एक्सपीरिएंस
Mahindra हमेशा ही अपने ग्राहकों की सुविधा का ख्याल रखता है और इस बार तो Music के शौकीन लोगों के लिए Mahindra XUV700 में Sony का स्पेशल 3D Sound System होगा, जो 360 Spatial Sound Tech पर काम करता है. इसे विशेष तौर पर Mahindra XUV700 के लिए कस्टमाइज किया गया है और ये भी कार के AdrenoX AI सिस्टम से कनेक्ट होता है.

स्पीड 80 से ऊपर जाते ही बढ़ जाएगी रोशनी
Mahindra की लाइट्स की तो जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है. XUV700 के ग्राहकों को नए तरह की हेडलैंप और टेललैंप सिस्टम देखने को मिलेगा. यह सिस्टम Clear-view टेक्नोलॉजी पर बेस्ड है. वहीं इसमें Auto Booster का भी फीचर है. जैसे ही ये गाड़ी 80 की स्पीड को पार करेगी इसकी हेडलैंप की रोशनी खुद बढ़ जाएगी. रात के समय ड्राइव करने वालों के लिए ये फीचर सेफ्टी के नजरिये से बढ़िया है.

अब कार चलाते वक्त सो नहीं पाएगा ड्राइवर
Mahindra XUV700 में ‘Driver Drowsiness Detection’ का फीचर है. लॉन्ग ड्राइव करते समय अक्सर ड्राइवर को झपकी आने लगती है उस केस में ये फीचर ड्राइवर के नींद में होने या झपकी आने की पहचान कर लेता है और इंडिकेट करने लग जाता है. ये फीचर भी सेफ्टी के नजरिये से बढ़िया है.

टच करते ही खुल जाएगा डोर हैंडल
Mahindra कंपनी ने XUV700 में कई ऐसे फीचर दिए हैं जो इसे एक स्मार्ट कार बनाते हैं. जैसे इसमें स्मार्ट डोर हैंडल है जो टच सेंसर पर काम करता है, कंपनी के हिसाब से इसकी सनरूफ इस सेगमेंट में सबसे बड़ी है जिसका नाम स्काईरूफ रखा गया है. इसमें स्मार्ट एयर फिल्टर टेक्नोलॉजी, पर्सनलाइज्ड सेफ्टी अलर्ट और कई फीचर दिए गए हैं.

2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन
Mahindra XUV700 सबसे पहले ब्लू शेड के कलर में सामने आ सकती है. इसमें 2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन हो सकता है जो 200hp की पावर जेनरेट करे. वहीं डीजल सेंगमेंट में इस कार में 2.2 लीटर का टर्बो डीजल इंजन हो सकता है जो 185hp की पावर जनरेट करे.