लापता बीजेपी नेता की नाबालिग बेटी की फंदे पर लटकी मिली लाश

पलामू। जिले के पांकी थाना क्षेत्र में बीजेपी नेता श्याम नारायण प्रजापति की नाबालिग बेटी की हत्या कर दी गयी. किशोरी की लाश कोनवाई पंचायत के बांदूबार जंगल से बरामद की गयी है. किशोरी सोमवार की दोपहर से लापता थी. इस संबंध में उसके पिता के द्वारा पांकी थाने में मंगलवार की शाम गुमशुदगी का सनहा दर्ज कराया गया था. पुलिस छानबीन में जुटी थी.

जानकारी के अनुसार कोनवाई पंचायत के बांदूबार जंगल की तरफ गए कुछ ग्रामीणों ने एक पेड़ पर फंदे से लटकी एक लड़की की लाश देखी. शव देखे जाने के बाद इलाके में सनसनी फैल गयी. सूचना पर आसपास के कई ग्रामीण मौके पर पहुंचे. बाद में ग्रामीणों के द्वारा शव की पहचान भाजपा नेता श्याम नारायण प्रजापति की 17 वर्षीय पुत्री के रूप में की गयी.

सूचना के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची. जिसके बाद शव को फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए मेदनी राय मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भेजा गया. पांकी के थाना प्रभारी अशोक महतो ने बताया कि मंगलवार की शाम श्याम नारायण प्रजापति के द्वारा अपनी बेटी के गायब हो जाने के संबंध में गुमशुदगी का सनहा दर्ज कराया गया था. पुलिस छानबीन में जुटी हुई थी.

इसी बीच ग्रामीणों से सूचना मिली है कि कोनवाई पंचायत के बांदूबार जंगल में एक किशोरी की लाश देखी गयी है. सूचना पर मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लिया. उसकी पहचान कराई गई. किशोरी की लाश की पहचान उसके परिजनों ने की. शव जिस तरीके से लटका था, उसे देखने से लगता है कि उसकी हत्या करने के बाद आत्महत्या का रूप देने के लिए उसे पेड़ के सहारे फंदे पर टांग दिया गया होगा. किशोरी की दाहिने आंख पर चोट के निशान मिले हैं. पूरे मामले की छानबीन की जा रही है. जल्द मामले का उद्भेदन कर लिया जाएगा.

बताया जा रहा है कि श्याम नारायण प्रजापति भारतीय जनता पार्टी की पांकी मंडल इकाई में कोषाध्यक्ष के पद पर कार्यरत हैं. ग्रामीणों के अनुसार श्याम नारायण प्रजापति की पुत्री सोमवार की दोपहर अपने घर से परिजनों को बिना कुछ बताए निकल गयी थी. परिजन उसकी खोजबीन में जुटे थे, लेकिन सोमवार से मंगलवार की दोपहर तक उसके बारे में किसी तरह की कोई जानकारी नहीं मिली. अंततः उन्होंने मंगलवार की शाम पांकी थाना में इसकी मिसिंग की जानकारी दी. किशोरी की लाश उसके घर से डेढ़ किलोमीटर दूर और पांकी में बांदूबार मुख्य पथ से 1 किलोमीटर अंदर जंगल से बरामद किया गया है. किशोरी का नाम चंदा कुमारी है. श्याम नारायण प्रजापति पांकी थाना क्षेत्र के बूढ़ाबार गांव में रहते हैं.

Special for You