लंबे बालों पर टोका तो भड़क गया पुलिसकर्मी, चीफ को मारी गोली, खुद भी…

मनीला: फिलीपींस के पुलिस चीफ को एक जवान को डांटना बहुत भारी पड़ा. नाराज पुलिसकर्मी ने गोली मारकर चीफ की हत्या कर दी. दरअसल, पुलिस प्रमुख जवान के लंबे बालों से नाराज थे और इसी को लेकर उन्होंने डाट लगाई थी. बाद में प्रांतीय पुलिस चीफ की सुरक्षा में तैनात जवानों ने जबावी कार्रवाई में आरोपी को भी ढेर कर दिया. यह घटना फिलीपींस के सुलु प्रांत की बताई जा रही है.

Police चौकी पर हुई घटना
गोली चलाने वाला पुलिसकर्मी सुलु प्रांतीय पुलिस निदेशक कर्लन माइकल बावयान जूनियर पर अपने बालों की आलोचना करने को लेकर गुस्सा था. स्थानीय मीडिया के मुताबिक, जोलो के अस्टुरियस गांव में चौकी पर प्रांतीय पुलिस निदेशक कर्नल माइकल बावयान क्वारंटाइन नियमों के क्रियान्वयन की नियमित जांच कर रहे थे. इसी दौरान यह हादसा हुआ.

Hospital पहुंचने से पहले मौत
कर्नल बावयान ने जब पुलिस स्टाफ सार्जेंट इमरान जिलाह के लंबे बालों को देखा, तो बेहद नाराज हुए. बावयान ने जिलाह को उसके लंबे बालों के लिए डांटा और वहां से चले गए. बाद में वह पास के पुलिस शिविर से कैंची लेकर चौकी पर लौटे. उनका इरादा शायद जिलाह के बाल काटने का था, लेकिन इससे पहले ही उनकी मौत हो गई. जैसे ही वह जिलाह के पास गए, उसने पुलिस प्रमुख पर गोलियां चला दीं, जिनकी अस्पताल ले जाने के दौरान मौत हो गई.

मामले की जांच के आदेश
अचानक से हुई इस गोलीबारी की घटना से वहां मौजूद सभी पुलिसकर्मी चौंक गए. इसके बाद पुलिस चीफ की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने गोली मारकर आरोपी पुलिसकर्मी को मौत के घाट उतार दिया. राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख जनरल गुइलेर्मो एलीआजर ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. तनाव में जवान द्वारा अपने सीनियर अधिकारियों पर हमला बोलने की घटनाएं पहले भी सामने आ चुकी हैं, लेकिन बालों को लेकर किसी पुलिसकर्मी का गोली चलाना संभवतः पहली बार सुनने में आया है.