रेप के आरोपी पादरी से शादी करने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंची पीड़िता, 20 साल की मिली थी सजा

केरल: रेप के आरोपी पादरी से शादी करने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंची पीड़िता, 20 साल जेल में रहने की मिली थी सजा आरोपी ने पीड़िता के साथ रेप किया था और इसके बाद पीड़िता गर्भवती हो गई थी। चर्च ने आरोपी को पद से हटाने के लिए अनिवार्य कदम उठाने भी शुरू कर दिए थे। आखिरकार साल 2020 में बड़ा कदम उठाते हुए आरोपी को सभी पदों से बर्खास्त कर दिया गया था।

केरल में शनिवार को रेप की पीड़िता सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है। रेप के आरोप में जेल में बंद पादरी से पीड़िता शादी करना चाहती है। सुप्रमी कोर्ट में इस मामले की सुनवाई सोमवार को होगी। आरोपी को फरवरी 2019 में रेप का दोषी ठहराया गया था। इसके बाद आरोपी को कोर्ट ने 20 साल की जेल की सजा सुनाई थी। साथी ही आरोपी को वेटिकन द्वारा भी पादरी के पद से बर्खास्त कर दिया गया था।

आरोपी ने पीड़िता के साथ रेप किया था और इसके बाद पीड़िता गर्भवती हो गई थी। चर्च ने आरोपी को पद से हटाने के लिए अनिवार्य कदम उठाने भी शुरू कर दिए थे। आखिरकार साल 2020 में बड़ा कदम उठाते हुए आरोपी को सभी पदों से बर्खास्त कर दिया गया था। लड़की कैथोलिक परिवार से संबंध रखती है और आरोपी रॉबिन वडक्कुमचेरी पादरी के रूप में एक चर्च में काम करता था। मई 2016 में, पीड़िता 10वीं का एग्जाम देने के बाद आरोपी पादरी के पास पहुंची थी।