रास्ते में मिल जाएं ये चीजें तो समझ लीजिए चमकने वाली है किस्‍मत, बस करना होगा यह एक काम

नई दिल्‍ली: कुंडली , हाथ की रेखाएं, टैरो कार्ड आदि के जरिए तो भविष्‍य में होने वाली घटनाओं का संकेत मिलता ही है, इसके अलावा भी कई चीजें हैं जो इस बारे में इशारे देती हैं. रात में देखे गए सपने, किसी महत्‍वपूर्ण काम के लिए घर से निकलते ही कुछ विशेष चीजों का दिखना या व्‍यक्ति के साथ किसी घटना का होना भी उसकी किस्‍मत (Luck) के जागने या कुछ बुरा होने के संकेत देते हैं. आज हम ऐसी चीजों के बारे में जानते हैं जो जातक का भाग्‍योदय होने का संकेत देती हैं.

रास्‍ते में इन चीजों का मिलना शुभ संकेत
यदि कहीं जाते समय रास्‍ते में शंख (Conch), सिक्का (Coin), घोड़े की नाल मिले तो यह बहुत शुभ होता है. रास्‍ते में स्वास्तिक का चिन्ह दिखाई देना या ऐसी कोई चीज मिलना जिसमें स्‍वास्तिक बना हो तो यह बहुत अच्‍छा होता है. रास्‍ते में मिली इन चीजों को प्रणाम करके उठा लें. फिर इन्‍हें घर के आंगन में या बगीचे में गाड़ दें या फिर पूजा के स्थान पर रखें. इससे आपकी किस्मत चमक सकती है.

ये चीजें भी देती हैं शुभ संकेत
अचानक पहन लें उलटा कपड़ा: कभी ऐसा हुआ है कि आपने गलती से उलटा कपड़ा पहन लिया हो. यदि ऐसा हो तो यह शुभ संकेत होता है. यह धन लाभ होने का संकेत देता है.

रास्‍ते में पानी से भरा हुआ बर्तन दिखना: यदि किसी अहम काम के लिए घर से निकल रहे हों और पानी से भरा हुआ बर्तन दिख जाए तो उस काम में सफलता मिलना तय है.

गन्ने का दिखना: यदि सुबह के समय घर से निकलते ही गन्ने का ढेर दिख जाए तो यह बहुत ही शुभ होता है. यह जिंदगी में आने वाली सुख-समृद्धि का संकेत है.

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. )