रातों-रात स्किन को चमकदार बना सकते हैं ये 5 तरीके, खिल उठेगा चेहरा, जानिए कैसे

अगर आप एक खूबसूरत चेहरा पाना चाहती हैं तो ये खबर आपकी मदद कर सकती है. हेल्थ एक्सपर्ट्स मानते हैं कि आपके शरीर की भलाई के लिए न केवल आठ घंटे की एक ठोस नींद महत्वपूर्ण है, बल्कि रात भर त्वचा की देखभाल भी बेहद जरूरी है. इस खबर में हम आपके लिए पांच ऐसे तरीके बता रहे हैं, जिनकी मदद से आप चमकती हुई स्किन पा सकती हैं.

सबसे पहले आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि रात में आप क्रीम-आधारित या तेल-आधारित क्लीन्जर का इस्तेमाल करें, क्योंकि ये आपकी त्वचा के नेचुरल बैरियर को नहीं हटाएगा. जब कोई एक्सफॉलिएटिंग क्लींजर आपकी त्वचा के संपर्क में आता है, तो ये त्वचा को डैमेज, रूखी और बेजान छोड़ देता है.

जरूरी तेल त्वचा की बाहरी परत की रक्षा करते हैं और डीएनए क्षति से लड़ने के लिए जेनेरसली रिच एंटीऑक्सीडेंट प्रदान करते हैं. आप अपनी त्वचा पर अपनी पसंद के जरूरी तेल की परत लगाएं और फिर ज्यादातर प्रभाव के लिए अपनी दैनिक नाइट क्रीम लगाएं.

ऐप्पल साइडर विनेगर न केवल आपकी त्वचा को धीरे से एक्सफोलिएट करता है, बल्कि त्वचा को संतुलित भी करता है, यह ब्रेकआउट को शांत करने में मदद करता है और उन्हें जल्दी ठीक करता है. जिस तरह आप टोनर का इस्तेमाल करते हैं, उसी तरह अपने पूरे चेहरे पर कॉटन पैड से थोड़ी सी मात्रा में इसे लगाएं.

दोपहर और शाम के भोजन के बाद नमकीन फूड्स का सेवन करने से आपकी आंखों के नीचे सूजन आ सकती है और थकान हो सकती है. यह उपाय आपको सूजन से छुटकारा पाने में मदद कर सकता है, हाई नमक के लेवल के साथ अपने हाथों को खाने से दूर रखें.

स्वस्थ और चमकती त्वचा के लिए महत्वपूर्ण तत्वों में से एक अच्छा विटामिन सी है. आपको अपनी डाइट में विटामिन C से भरपूर चीजों का सेवन करना चाहिए. विटामिन सी आपके आंखों के नीचे के काले घेरों के लिए भी चमत्कार करता है.