यूपी मे दलितों का दिल जीतने के लिए योगी सरकार का नया दांवए, दिया ये आदेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में साल 2022 में होने वाले विधान सभा चुनाव से पहले दलितों का दिल जीतने के लिए एक और कदम उठाते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे नेताओं की याद में समर्पित सभी पार्कों और स्मारकों का उचित सौंदर्यीकरण और रखरखाव सुनिश्चित करें. डॉ. बी. आर. अंबेडकर से संबंधित पार्कों और स्मारकों का खास ख्याल रखा जाए.

सजाए जाएंगे पार्क और स्मारक
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के मुताबिक, पहले चरण में डॉ. बी. आर. अंबेडकर, महात्मा गांधी, चंद्रशेखर आजाद, महाराजा सुहेलदेव, उदा देवी, अवंती बाई, दीन दयाल उपाध्याय, महाराणा प्रताप और राम प्रसाद बिस्मिल को समर्पित पार्कों और स्मारकों को सजाया जाएगा.

सीएम योगी ने दिया ये निर्देश
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी ने स्पष्ट कर दिया है कि वह किसी भी पार्क या स्मारक की अनदेखी के बारे में कोई शिकायत नहीं सुनना चाहते हैं.

सीएम योगी ने बैठक में कहा कि सभी पार्कों और स्मारकों में प्राथमिकता के आधार पर साफ-सफाई की जाए और जरूरत पड़ने पर मरम्मत भी की जाए. इन जगहों पर और सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी.

स्मारकों के रखरखाव के लिए बनेगा नया सिस्टम
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से एक ऐसा सिस्टम विकसित करने को कहा है जो स्थाई आधार पर पार्कों और स्मारकों का उचित रखरखाव सुनिश्चित करे.

गौरतलब है कि कई मौकों पर बीएसपी अध्यक्ष मायावती, जो उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री भी हैं, उन्होंने इस बात पर अफसोस जताया था कि उनके शासन में डॉ. बी. आर. अंबेडकर की याद में बनाए गए स्मारकों का ठीक से रखरखाव नहीं किया जा रहा है.

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.