यूपी में लॉकडाउन पर योगी सरकार का बड़ा फैसला, इस रविवार से…

लखनऊ। बीते दिनों उत्तर प्रदेश में कोरोना के घटते संक्रमण को देखते हुए शनिवार और रविवार को होने वाली साप्ताहिक बंदी को छोड़कर अन्य दिनों में कोरोना प्रोटोकॉल के साथ छूट दी गई थी, लेकिन अब प्रदेश सरकार राज्य ने बुधवार को आदेश जारी कर केवल रविवार को बंदी रखने के लिए कहा है। शनिवार को अन्य दिनों की तरह ही गतिविधि संचालित हो सकेंगी।

सीएम योगी ने बुधवार को टीम-9 के साथ हुई बैठक के दौरान प्रदेश में लागू 2 दिवसीय साप्ताहिक कर्फ्यू में छूट देने का ऐलान किया है। शनिवार को सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक बाजार खुले रहेंगे।

‘हर स्थिति में कराया जाए कोरोना प्रोटोकॉल का पालन’
मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में बुधवार सुबह 11 बजे हुई टीम-9 की बैठक में योगी ने इस बारे में चर्चा की। उन्होंने कहा कि दो दिन की साप्ताहिक बंदी में आंशिक छूट दी जा सकती है। सीएम ने गृह विभाग को विस्तृत गाइडलाइन बनाने के निर्देश दिए हैं। कहा कि भीड़भाड़ वाली जगहों पर हर हाल में कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराया जाए। कहीं भी अनावश्यक भीड़-भाड़ न हो।

वीकेंड लॉकडाउन से मिली राहत
स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह के मुताबिक, प्रदेश में कोरोना काफी कंट्रोल में है। कई जिले संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। वैक्सीनेशन ड्राइव भी तेजी से चल रही है। सरकार ने शॉपिंग कॉम्प्लेक्स और मॉल्स को खोलने की परमिशन पहले ही दे दी है। जो नई गाइडलाइन है, उसके मुताबिक शिक्षण संस्थाएं भी खुलने जा रही हैं। ऐसे में वीकेंड पर बाजार को खोलने पर भी विचार किया गया। जो वीकेंड लॉकडाउन है उसमें राहत देने फैसला लिया गया है।