यूपी में पैदा हुआ विचित्र बच्चा, चढ़ने लगा चढ़ावा, पूजा- पाठ के लिए जुटा मजमा

हरदोई: यूपी के हरदोई जिले में पैदा हुआ एक बच्चा लोगों के कौतूहल का केंद्र बना हुआ है। अरवल थाना क्षेत्र के एक गांव में एक विचित्र शरीर और चेहरे के नवजात के जन्म की दूर-दराज तक चर्चा हो रही है। हालत यह है कि लोग नवजात की पूजा अर्चना कर चढ़ावा चढ़ा रहे हैं।

नवजात के पैदा होने की जानकारी मिलते ही लोगों का गांव में मजमा लग गया है। लोग नवजात के सामने पहुंचकर आशीर्वाद की कामना करते हैं। जानकारी के अनुसार अरवल थाना क्षेत्र के पुरैनिया मजरा छोछपुर गांव निवासी कन्हैयालाल एक साधारण किसान हैं। उनके घर सोमवार रात चौथी संतान के रूप में एक विचित्र बच्चे ने जन्म लिया। नवजात सामान्य बच्चों से ज्यादा हृष्ट-पुष्ट था। वहीं बच्चे का मुंह और आंखें भी बड़ी-बड़ी हैं।

आम तौर पर नवजात जन्म के बाद बैठने की स्थिति में नहीं होता लेकिन यह बच्चा किसी सहारे के बैठ सकता है। इस बच्चे के जन्म लेने के साथ ही गांव और आसपास से लोग भी पहुंच रहे हैं। सुबह के वक्त बच्चे को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ जुट रही है। आस-पड़ोस के गांव से भी लोग आकर पूजा कर रहे हैं।

नवजात को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ कन्हैयालाल के घर पर जुट रही है। सुबह से लेकर शाम तक हजारों रुपये का चढ़ावा लोग चढ़ा चुके हैं। इस बीच अब नवजात पर आए चढ़ावे से गांव में एक मंदिर की स्थापना कराए जाने की व्यवस्था में लोग जुट गए हैं। नवजात पूर्णरूप से स्वस्थ है। इस संबंध में अरवल थाना इंचार्ज से जब बात की गई तो उन्होंने कुछ भी जानकारी होने से इनकार कर दिया।