यूपी के 1 जिलों में हो रही जोरदार बारिश, अगले कुछ घंटों में इन जिलों में भी…

लखनऊ। पूर्वी उत्‍तर प्रदेश के कई जिलों में सुबह से झमाझम बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक इसके जारी रहने की संभावना जताई है। यूपी में सक्रिय हुए मॉनसून ने पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य के पश्चिमी हिस्सों के अनेक क्षेत्रों में जमकर पानी बरसाया। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों में प्रदेश के पश्चिमी हिस्से के कई स्थानों पर और पूर्वी हिस्‍से के कुछ जगहों पर बारिश हुई। बागपत के बड़ौत में सबसे ज्यादा 11 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक प्रयागराज के छतनाग में पांच सेंटीमीटर, करछाना में चार सेंटीमीटर, संभल के गुन्नौर में सात सेंटीमीटर, बागपत और सुल्तानपुर में चार-चार सेंटीमीटर, देवरिया के सलेमपुर, मिर्जापुर, सुल्तानपुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़, अमेठी के मुसाफिरखाना, जालौन के कोंच, ललितपुर के महरौनी , सहरानपुर के देवबंद और बिजनौर में तीन-तीन सेंटीमीटर बारिश हुई। रिपोर्ट के मुुुुुुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के पूर्वी हिस्से के कई क्षेत्रों में और पश्चिमी हिस्‍से के कुछ स्‍थानों पर बारिश के आसार हैं। यह सिलसिला 25 अगस्त तक जारी रहने का अनुमान है।

रिपोर्ट के मुताबिक गोरखपुर में तो 26 अगस्त तक भारी बारिश की सम्‍भावना है। जिले में 23 अगस्त से लेकर 26 अगस्त तक मेघ गर्जन के साथ तेज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने गोरखपुर के लोगों से बारिश के समय घर से नहीं निकलने की सलाह दी है। वहीं वाराणसी के लिए मौसम विभाग ने कहा है कि वहां दिन भर काले बादल मंडराते रहेंगे। दिन में एक या दो बार बूंदाबांदी के साथ बारिश होने की आशंका जताई गई है।

मौसम विभाग ने कानपुर में दिनभर आसमान में बादल छाए रहने की संभावना जताई है। कहा कि दिन में एक या दो बार बूंदाबांदी या बारिश हो सकती है। वहीं मेरठ में भी 25 अगस्त तक मौसम ऐसा ही बने रहने की सम्‍भावना हैै। मौसम विभाग में मेरठ में बिजली चमकने के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान किया है।प्रयागराज में भी 25 अगस्त तक दिनभर बादल छाए रहने और दिन में एक या दो बार बौछार के साथ बारिश की सम्‍भावना है।