मोदी के मंत्रियों का महामंथन, PM ने दिए आदेश, 10 अगस्त से…

नई दिल्ली: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) केंद्रीय मंत्रिपरिषद के सदस्यों के साथ बैठक करेंगे। कैबिनेट विस्तार के बाद पहली बार प्रधानमंत्री मोदी लंबी बैठक करने जा रहे हैं। पीएम मोदी 10 अगस्त को मंत्रि परिषद के साथ विशेष बैठक करेंगे। मिली जानकारी के अनुसार कुछ वरिष्ठ मंत्रियों को सरकार ने कहा है कि वह अपने काम का लेखा जोखा तैयार कर लें।

प्रधानमंत्री मोदी केंद्रीय मंत्रिमंडल के साथ तीन दिनों की बैठक करेंगे। इस बैठक में मंत्री अपने विभाग के प्लान और काम काज का पूरा विवरण की चर्चा पीएम मोदी से करेंगे। पीएम मोदी कैबिनेट विस्तार के बाद पहली बार इतनी बड़ी मीटिंग करेंगे। मिली जानकारी के मुताबित योजनाओं को जमीन पर उतारने के लिए मंत्रियों को रणनीति के तहत काम करने का तरीका पर चर्चा होगी।

योजनाओं को जमीन पर उतारने के लिए मंंत्री बनाएंगे रणनीति
इसकी पुष्टि कुछ मंत्रियों ने की है। जानकारी के मुताबित मीटिंग में आम लोगों की जिंदगी को आसान बनाने के लिए सरकार द्वारा बनाई गई योजनाओं को जमीन पर उतारने के लिए विस्तृत रणनीति बनाई जाएगी। मिली जानकारी के मुताबित इस बैठक में सभी विभाग के मंत्री अपने काम का विवरण और प्लान पीएम मोदी को बताएंगे।

आत्म निर्भर और कोरोना महामारी की तैयारियों पर होगी चर्चा
बैठक में आत्म निर्भर भारत पर कोरोना महामारी की तैयारियों को लेकर चर्चा की जाएगी। जानकारी के मुताबित मंत्रियों को कहा गया है कि अगले तीन सालों में जिन राज्यों में चुनाव हैं और उन राज्यों के लिए कौन कौन सी योजनाएं बनाईं गई हैं। उन योजनाओं पर कैसे काम किया जा रहा है, और उसकी पूरी तैयारियों का विवरण लेकर बैठख में आएं।

मिली जानकारी के मुताबित बताया गया है कि मोदी सरकार मुख्य रूप से चाहती है कि हर विभाग में चलाई जा रही योजनाएं समय पर आम नागरिकों तक पहुंचाया जाएं। इस बैठक में कैबिनेट मंत्री प्रधानमंत्री को अगले तीन सालों में कौन-कौन सी योजनाओं पर काम करेंगे और कैसे अपने लक्ष्य हासिल करेंगे इसको बताएंगे।