महिला ने दिया ‘एलियन’ जैसे बच्चे को जन्म, देखते ही बाप ने सुना दिया मौत का फरमान

मां-बाप के लिए उसका बच्चा दुनिया में सबसे खूबसूरत होता है. अगर बच्चे को कोई बीमारी हो जाए तो उसके माता-पिता सबसे ज्यादा चिंतित हो जाते हैं. मां की ममता के साथ पिता की चिंता भी बच्चे के लिए उतनी ही रहती है. लेकिन अगर कोई पिता अपने बच्चे की बीमारी में उसका साथ छोड़ दे तो? अफ्रीका के युगांडा में रहने वाली एक महिला को उसके पति ने अल्टीमेटम दिया है कि अगर उसे अपने पति का साथ चाहिए तो उसे बेटे को छोड़ना होगा. दरअसल, महिला के बेटे का जन्म अजीबोगरीब शक्ल (Boy Born With Deform Face) के साथ हुआ है, जिसके कारण लोग उसे एलियन (Alien Boy) बोलते हैं.

रवांडा की बजेनेजा को उसके पति ने छोड़ दिया है. महिला अकेले ही अपने बेटे के इलाज के लिए पैसे जमा कर रही है. डॉक्टर्स भी बता नहीं पा रहे हैं कि आखिर उसके बेटे का ऐसा हाल कैसे हो गया है? महिला ने ऑनलाइन अपनी दुःख भरी स्टोरी शेयर की है. उसने बताया कि उसे पति द्वारा अल्टीमेटम दिया गया है कि अगर उसने अपने बेटे को नहीं मारा तो वो उससे सारे रिश्ते तोड़ देगा. महिला ने बताया कि उसके पति को ऐसा लगता है कि उनका बेटा शैतान का रूप है.

मुश्किल से कर रही बेटे की देखभाल
बजेनेजा को उसके ससुराल वालों और पति ने अकेला छोड़ दिया है. इस वजह से महिला को अपना और अपने बेटे का पेट पालने में दिक्कत आ रही है. बजेनेजा ने जैसे ही अपने बेटे को जन्म दिया, उसके कुछ ही दिन बाद उसके पति ने उसे छोड़ दिया. दरअसल, उसके बच्चे का चेहरा अजीबोगरीब है. इस वजह से सभी बच्चे को एलियन कहते हैं. Afrimax English को दिए इंटरव्यू में बजेनेजा ने बताया कि उसने पहले भी कई बच्चों को जन्म दिया लेकिन उसके किसी बच्चे का ऐसा हाल नहीं हुआ. डॉक्टर्स भी नहीं बता पा रहे हैं कि उसके बेटे का ऐसा हाल कैसे हो गया है?

बाप ने सुनाया मौत का फरमान
बजेनेजा ने अपने बेटे को गांव से दूर जन्म दिया था. वहां से बेटे का चेहरा देख पति भाग निकला. महिला के पास इतने पैसे नहीं थे कि वो अपने गांव जा सके. इसके बाद जब उसने अपने पति को कॉल किया तो उसने साफ़ कह दिया कि अगर वो उसके साथ रहना चाहती है तो अपने बेटे को मारना पड़ेगा. महिला ने इससे इंकार कर अकेले अपने बेटे की देखभाल का फैसला किया. महिला के पति को ऐसा लगता है कि ये बेटा शैतान का रूप है.

गांव वाले उड़ाते हैं मजाक
महिला की मदद करते हुए एक शख्स ने उसे वापस उसके गांव पहुंचा दिया. लेकिन गांव वालों ने महिला के बेटे को देखते ही उसे बॉयकॉट कर दिया. सभी बच्चे को देखकर हंसते हैं. कुछ उसे एलियन बताते हैं. महिला अकेले ही अपने बेटे की देखभाल करती है. डॉक्टर्स भी बता नहीं पा रहे कि उसके बेटे को क्या बीमारी है? बजेनेजा ने बताया कि उसके बेटे को काफी दर्द रहता है. अब वो अपने बेटे के इलाज के लिए ऑनलाइन लोगों से मदद मांग रही है. इसके लिए ऑनलाइन फंड पेज शुरू किया गया है. बजेनेजा को उम्मीद है कि जल्द इतने पैसे जमा हो जाएंगे कि वो अपने बेटे को विदेश में इलाज के लिए ले जा सके.