महिला का बवालः मास्क न पहनने पर टोका तो लात-घूंसे से की पुलिस की पिटाई

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में बीच सड़क पर कैब ड्राइवर की पिटाई करने वाली लड़की के बाद एक ऐसा ही दूसरा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (video is going viral on social media) हो रहा है। जिसे इस घटना से जोड़कर देखा जा रहा है। दरअसल दिल्ली के पीरागढ़ी मेट्रो स्टेशन (Peeragarhi metro station) के पास एक महिला ने कोरोनावायरस के नियमों का उल्लंघन करने पर चालान काटने वाली टीम से हाथापाई की। पुलिस ने वीडियो वायरल होने पर मारपीट करने वाली दो महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया है।

नई दिल्ली के पीरागढ़ी मेट्रो स्टेशन के पास यह घटना हुई। कोरोना वायरस नियमों के उल्लंघन (Coronavirus Guidelines) पर चलन काटने वाली टीम के सदस्यों ने जब दो महिलाओं में से एक को फेस मास्क न पहनने पर चालान भरने के लिए कहा तो उन्होंने मारपीट कर दी। वीडियो में महिला अधिकारियों को गाली देती नज़र आ रही है।

पुलिस ने की कार्रवाई

पुलिस ने बायता कि, पंजाबी बाग एसडीएम कार्यालय में कार्यरत आनंद ने 6 अगस्त को शिकायत कि थी की वह एक अन्य शिक्षक अजमेर सिंह एवं एक नागरिक रक्षा कर्मचारी के साथ कोविड ड्यूटी पर पीरागढ़ी मेट्रो स्टेशन के पास तैनात थे और जब उन्होंने एक महिला को मास्क न पहनने पर रोका और चालान का भुगतान करने को कहा तो उसने अपनी नियोक्ता को बुलाया और टीम पर हमला कर दिया।

आरोपी महिलाओं की हुई गिरफ्तार

पुलिस उपायुक्त (बाहरी) परविंदर सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता और महामारी एवं आपदा प्रबंधन कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर दोनों आरोपी महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में मास्क न पहनने पर दो हजार रुपये का जुर्माना देना होता है।