मछुआरे को नदी में मिला iPhone, कीचड़ साफ करके देखा तो उड़ गए होश

नई दिल्ली: मोबाइल कंपनियों में एप्पल ब्रांड का आईफोन सबसे शानदार माना जाता है. हर साल कंपनी नई सीरीज लॉन्च करती है और वो फोन चर्चा में आ जाते हैं. फोन महंगे जरूर होते हैं, लेकिन उसके फीचर्स बाकी फोन से अलग होते हैं. इसलिए लोगों में आईफोन का अलग क्रेज होता है. साउथ कैरोलीना में एक मछुआरे को पानी में आईफोन मिला, जिसके बाद एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ. आइए जानते हैं क्या है मामला…

क्या है मामला
मछुआरे जेसन रॉबिन्सन, पिछले रविवार की सुबह जल्दी उठे और उन्होंने वेकामाव नदी में मछली पकड़ने पर कुछ निकालने का फैसला किया, जबकि उनका परिवार भी सो रहा था. जैसे ही उन्होंने फिशिंग रॉड के बॉब को पानी में डाला, तो अनको नीचे कुछ अजीबोगरीब चीज का एहसास हुआ. जैसे ही उन्होंने उस चीज को बाहर निकाला, तो वो हैरान रह गए. उन्होंने हैरानी से कहा, ‘यह तो आईफोन है.’ उन्होंने एक फोन की तस्वीर ली और पत्नी को बताया कि उनको नदी में से आईफोन मिला. रॉबिन्सन ने उसे अपनी बोट पर रख लिया और मछली पकड़ने लगे.

फोन से कीचड़ साफ करते समय, उन्होंने एक तस्वीर देखी जिसमें एक युवती एक युवक को गोद में लिए हुए दिखाई दे रही थी, जब वह एक बोर्ड वॉक पर खड़ी थी. उन्होंने फैसला किया कि वो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए कपल को ढूंढेंगे. उन्होंने फेसबुक पर तस्वीर के साथ पोस्ट लिखा.

रॉबिन्सन ने कहा, “मुझे हमेश अच्छे काम करने के लिए कहा गया है. चाहे वो कैसा भी हो. अगर इससे किसी की मदद हो रही हो, तो इससे मेरे मन को शांति मिलेगी.” फेसबुक पर पोस्ट करने के पांच मिनट के भीतर, उन्होंने फोटो में महिला रिले जॉनसन को पाया. उन्होंने कहा, ‘फोन को देखकर वो बहुत खुश थीं.’

जॉनसन ने बताया कि पिछले थैंक्सगिविंग में वो अपने परिवार और दोस्तों के साथ घूमने गई थीं, उनका फोन वहीं खो गया था. 8 महीने बाद उनको यह फोन मिला. जॉनसन के पति ट्रिनिडी अक्सर घर से दूर काम करते हैं और हमेशा अपने बटुए में या अपने फोन के साथ एक फोटो रखते हैं.

वह विशेष तस्वीर 2018 में ली गई थी, जिस साल उन्होंने डेटिंग शुरू की थी. इसे मर्टल बीच स्टेट पार्क में एक साथ उनके पहले फोटो शूट के दौरान लिया गया था. जॉनसन ने पिछले अप्रैल में शादी की थी. उन्होंने कहा कि तस्वीर मिलने के एक दिन पहले उनके पति का जन्मदिन था.

इसी हफ्ते रॉबिन्सन जॉनसन से मिले. कुछ देर की मुलाकात के बाद उन्होंने फोटो और फोन वापिस कर दिया. जॉनसन ने कहा, ‘यह फोटो विंटेज लग रही थी, इसको मैं फ्रेम कराउंगी.’

पानी में कब तक चालू रह सकता है iPhone
इसी साल मार्च में खबर आई थी, जहां एक शख्स का आईफोन नदी में गिर गया था. जब उसे 6 महीने बाद मिला तो वो चालू कंडीशन में था. फोन को बचाने के लिए वॉटरप्रूफ पाउच का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन कई ऐसी खबरें आई हैं, जहां आईफोन पानी में रहने के बाद भी चालू कंडीशन में मिल हो.