मचा बड़ा बवाल: विराट कोहली पर होगी कार्रवाई, मामला जानकर लगेगा झटका

नई दिल्ली: जहां एक तरफ शिखर धवन की कप्तानी में एक युवा टीम श्रीलंका का सामना कर रही है, वहीं सीनियर टीम विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में जल्द ही इंग्लैंड का सामना करेगी. भारत यहां 5 मैच की एक टेस्ट सीरीज खेलेगा. लेकिन इस सीरीज के शुरू होने से पहले कप्तान विराट कोहली एक बड़े विवाद में फंस गए हैं.

बड़े विवाद में फंसे विराट
बता दें कि विराट (Virat Kohli) ने हाल ही में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की थी. इंस्टाग्राम पर उनहोंने एक स्टोरी पोस्ट में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी का प्रचार किया और इस प्रचार में उन्होंने ओलिंपिक खिलाड़ियों का भी जिक्र किया था. इस पोस्ट के लिए लोग उनकी आलोचना करने लगे. लेकिन अब एडवरटाइजिंग स्टैंडर्ड्स काउंसिल ऑफ इंडिया ने विराट के ऊपर कार्रवाई करने का फैसला किया है.

अब होगी कार्रवाई
Economic Times की एक रिपोर्ट के मुताबिक एडवरटाइजिंग स्टैंडर्ड्स काउंसिल ऑफ इंडिया विराट कोहली (Virat Kohli) को एक नोटिस भेजेगा. ASCI के नए दिशानिर्देशों के अनुसार, पोस्ट में कोई भी प्रकटीकरण शामिल नहीं था जोकि अब अनिवार्य है. ASCI अब विज्ञापनदाता और विराट कोहली को एक पत्र लिखेगा. जिसके बाद विराट कोहली को अपनी सोशल मीडिया पोस्ट के बारे में जवाब देना होगा.

विराट ने पोस्ट में लिखी ये बात
दरअसल, विराट कोहली (Virat Kohli) ने लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी की एक पोस्ट शेयर की थी. इस पोस्ट में उन्होंने लिखा था कि क्या शानदार रिकॉर्ड है, ओलंपिक में 10% खिलाड़ी लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के हैं. मैं आशा करता हूं कि आने वाले समय में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी क्रिकेट में भी खिलाड़ी भेजे. जय हिंद.