भीषण बम ब्लास्ट से दहल गए लोग, 30 के उड़ गए चिथड़े-चिथड़े

बगदादः इराक की राजधानी बगदाद के उपनगर में सोमवार को सड़क किनारे हुए बम धमाके में कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई जबकि दर्जनों अन्य घायल हो गए. इराकी सुरक्षा अधिकारियों ने यह जानकारी दी. इराकी सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट सद्र शहर में एक भीड़भाड़ वाले बाजार में हुआ. यह विस्फोट ईद-उल-अजहा से एक दिन पहले हुआ है जब लोग बाजार में खरीदारी में व्यस्त थे.

इराक के दो सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि इस विस्फोट में कम से कम 25 लोगों की मौत हो गयी जबकि दर्जनों अन्य घायल हो गये हैं. किसी भी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन इस्लामिक स्टेट इलाके में पहले इस तरह के हमलों की जिम्मेदारी लेता रहा है.

बयान के अनुसार, प्रधान मंत्री मुस्तफा अल-कदीमी ने बाजार के क्षेत्र के लिए जिम्मेदार संघीय पुलिस रेजिमेंट के कमांडर को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है .बयान में यह भी कहा गया है कि इसकी जांच की जा रही है. इस साल यह तीसरा मौका है जब बाजार में विस्फोट हुआ है.

पुलिस के एक सूत्र ने बताया कि 60 से अधिक लोग घायल हुए हैं. मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि कुछ घायलों की हालत गंभीर है. मरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं और विस्फोट के कारण कुछ दुकानें जलकर खाक हो गईं. इराकी सेना ने एक बयान में कहा कि हमला सदर शहर के वहैलत बाजार में हुआ.