भीषण बम ब्लास्ट से उठा पाकिस्तान, 10 लोगों के उड़ गए चिथड़े-चिथड़ेv

कराची। पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शनिवार को कराची में ग्रेनेड हमला हुआ। कराची शहर के बलदिया कस्बे के मावाच गोठ इलाके के पास एक ट्रक पर ग्रेनेड से हमला किया गया. इसमें चार बच्चों समेत 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए।

आतंकवाद निरोधी विभाग (सीटीडी) के एक वरिष्ठ अधिकारी राजा उमर खत्ताब ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि यह एक ग्रेनेड हमला था। वहीं, पाकिस्तान के अखबार डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, ग्रेनेड वाहन के फर्श पर गिरने से पहले फट गया. प्रारंभिक जांच में पता चला है कि हमलावर मोटरसाइकिल पर सवार थे।

अतिरिक्त पुलिस सर्जन डॉ कर अब्बासी ने बताया कि 10 शवों को डॉ रूथ पफौ सिविल अस्पताल लाया गया है. पीड़ितों में छह महिलाएं और चार बच्चे शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि घटना में घायल हुए 10 अन्य लोगों को इलाज के लिए अस्पताल लाया गया है. उन्होंने बताया कि मरने वालों में चार बच्चे हैं और उनकी उम्र 10 से 12 साल के बीच है.

वहीं, हाल ही में पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के गुजरांवाला जिले में एक सिलेंडर फट गया. कैंट थाने के शाह कोट इलाके के पास गुजरांवाला में एक यात्री वैन में सिलेंडर फटने से कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए।

इसके साथ ही पाकिस्तान के अशांत दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा में एक लग्जरी होटल के पास एक वाहन को निशाना बनाते हुए जोरदार धमाका किया गया। कम से कम दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए।