बॉलीवुड की असल बोल्ड बालाए हैं ये हसीनाएं , फोटो देख छूटेंगे पसीने

जब से OTT का दौर शुरू हुआ है तब से एक्ट्रेस काफी बोल्ड रोल करने लगी हैं. कई फिल्मों के बोल्ड सीन आते ही वायरल हो जाते हैं. लोगों का मानना है कि अब बॉलीवुड में काफी बदलाव आए हैं और एक्ट्रेसेज को भी बोल्ड सीन करने से कोई गुरेज नहीं रहता है. हालांकि 70-80 के दशक की हीरोइन्स भी कुछ कम न थीं. उन्होंने भी खूब बोल्ड सीन दिए थे, लेकिन उनका स्टाइल कुछ अलग ही था. आज हम आपको 70-80 के दशक की ग्लैमरस हीरोइनों के बारे में ही बताएंगे, जिसमें मंदाकिनी (Mandakini) से लेकर हेलन (Helen) जैसी एक्ट्रेस का नाम शामिल है.

पद्मिनी

राज कपूर की फिल्म ‘जोकर’ में पद्मिनी (Padmini) ने धमाकेदार रोल किया था. वो सिर्फ साड़ी पहनकर बारिश में झूमती दिखी थीं. उनके हुस्न के जलवे देख लोग दीवाने हो गए थे. राज कपूर की फिल्मों में हीरोइन्स की खूबसूरती को ग्लैमराइज कर के दिखाया जाता था.

डिंपल कपाड़िया

एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) ने राज कपूर की फिल्म ‘बॉबी’ से फिल्मों में डेब्यू किया था. इस फिल्म में उन्होंने कई ग्लैमरस सीन्स दिए थे, जिसके बाद वो फिल्म मेकर्स की पहली पसंद बन गई थीं.

लेन

सलीम खान की दूसरी पत्नी हेलेन (Helen) की के डांस ही नहीं उनके ग्लैमरस लुक और अदाओं ने लोगों का दिल जीत लिया था. 70 के दशक में तो हर फिल्म में हेलन पर फिल्माया गया एक गाना जरूर रहता था.

मंदाकिनी

एक्ट्रेस मंदाकिनी (Mandakini) ने ‘राम तेरी गंगा मैली’ में झरने के नीचे कमाल के शॉट्स दिए थे. उनकी ये तस्वीरें आज भी वायरल होती हैं. आज भी लोग उनकी खूबसूरती की तारीफ करते नहीं थकते.

परवीन बाबी

एक्ट्रेस परवीन बाबी (Parveen Babi) अब भले ही दुनिया में नहीं हैं, लेकिन जब वो फिल्मों में आई तो खूबसूरती का पैमाना ही बदल गया. उन्होंने अलग ही स्टाइल स्टेमेंट से लोगों का दिल जीत लिया. मॉडर्न और बोल्ड आउटफिट के साथ ही परवीन फिल्मों में नजर आती थी. कहते हैं उन्होंने ही बिकिनी का ट्रेंड बॉलीवुड में शुरू किया था.

शर्मिला टैगोर
शर्मीला टैगोर (Sharmila Tagore) भी उन हीरोइनों में से एक थीं, जो कई बार बिकिनी में नजर आईं. उन्होंने मैगजीन के लिए बिकिनी फोटोशूट पहली बार कराया था, जो उन दिनों खूब चर्चा में था.

सिमी गरेवाल

फिल्म ‘जोकर’ में सिमी गरेवाल (Simi Garewal) ने बिकिनी सीन्स दिये थे, जिसे लोग देखते ही रह गए थे. इसके साथ ही उन्होंने लोगों के दिलों में अपनी अलग जगह बना ली थी. इसके बाद शशि कपूर के साथ फिल्म ‘सिद्धार्थ’ में भी बेहद बोल्ड सीन दिया था.

जीनत अमान
परवीन बाबी की तरह की जीनत अमान (Zeenat Aman) भी बॉलीवुड की बोल्ड बाला थीं. उन्होंने भी फिल्मों में कई कातिलाना सीन्स दिए थे.

बिंदु

एक्ट्रेस बिंदु (Bindu) ने बॉलीवुड में लीड रोल्स तो नहीं किए, लेकिन ग्लैमर के मामले में वो किसी से कम नहीं थीं. एक दौर ऐसा भी थी जब हर फिल्म में बिंदु के रोल्स जरूर होते थे.