बाइक सवार के सिर पर चढ गया ट्रैक्टर, वीडियो देखकर सहम जाएंगे

बाइक चलाते वक्त हम कई बार हेलमेट नहीं लगाने की गलती कर बैठते हैं, लेकिन जब आप यह वीडियो देख लेंगे तो जब भी ड्राइव करेंगे हेलमेट जरूर लगाना चाहेंगे. मौत के मुंह में जाकर वापस आने वाला शख्स ही समझ सकता है कि आखिर सड़क पर हेलमेट क्यों जरूरी है. ट्रैफिक नियमों के अनुसार बाइक पहनना आवश्यक है. राज्य सरकारें हेलमेट के बिना गाड़ी चालकों पर चालान भी काटती है.

सड़क पर हेलमेट ने बचाई एक जिंदगी
लोगों के मन सिर्फ यह डर रहता है कि बिना हेलमेट के चालान कट जाएगा, जबकि यह डर बिल्कुल भी नहीं होता कि हेलमेट के बिना दुर्घटना में जान भी जा सकती है. चलिए हम आपको दिखलाते हैं, सीसीटीवी फुटेज का एक वायरल होने वाला वीडियो. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बाइक सवार अपनी पत्नी और बच्चे के साथ सड़क पर जा रहा होता है. सामने से आने वाले ट्रैक्टर को देखकर उसकी गाड़ी डगमगाती है और सड़क पर गिर जाता है.

सिर्फ एक गलती से जा सकती थी जान
ट्रैक्टर का पिछला पहिया शख्स के सिर पर चढ़ जाता. हेलमेट की वजह से शख्स की जान बच जाती है, लेकिन अगर हेल्मेट नहीं होता तो उसका सिर ट्रैक्टर के पहिये से कुचल जाता. कुछ ही सेकंड में शख्स खड़ा हो जाता है और फिर इधर-उधर देखने लगता है. इस वीडियो को आईपीएस अधिकारी रुपिन शर्मा ने शेयर किया है, जोकि न्यूज तक ऑफिशियल का है.

बताते चले कि इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, ‘हेलमेट जिंदगियां बचाता है. ट्रैक्टर का पूरा पहिया सिर के ऊपर से होकर गुज़र गया लेकिन बाइक चालक को कुछ नहीं हुआ.’