बदलने वाली है इन तारीखों में जन्मे लोगों की किस्‍मत, बेहद शुभ हैं अगले 15 दिन …

जिस तरह ज्‍योतिष के जरिए आने वाले घटनाक्रमों, शुभ-अशुभ समय की भविष्‍यवाणी की जाती है, वैसे ही अंकशास्त्र भी भविष्‍य के बारे में बताता है. तारीख, महीनों के अंकों और ग्रहों का प्रतिनिधित्‍व करने वाले अंकों की गणना करके अंकशास्‍त्रके जरिए ये भविष्‍यफल बताए जाते हैं. इन गणनाओं के मुताबिक अगस्‍त महीने के अगले 15 दिन कुछ खास मूलांकवाले लोगों के लिए बेहद शुभ रहेंगे. यह समय उनके जीवन में बड़ा परिवर्तन लाने वाला होगा.

ज्‍योतिष में राशियों के आधार पर भविष्‍यफल बताया जाता है तो अंकशास्त्र में 1 से 9 तक के मूलांक के जरिए भविष्‍यफल बताया जाता है. व्‍यक्ति के जन्‍म की तारीख का जोड़ ही उसका मूलांक होता है. यानी कि ऐसे लोग जिनका जन्‍म 3, 12 या 21 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 3 होगा. 12 तारीख के अंकों 1 और 2 को जोड़ने का योग 3 आता है, वैसे ही 21 तारीख में जन्‍मे जातकों का मूलांक भी 3 होगा. जानते हैं किन मूलांक वालों के लिए अगस्‍त महीने का दूसरा पखवाड़ा खुशियों की सौगात लेकर आया है.

किसी भी महीने की 3, 12 और 21 तारीखों में जन्‍मे जातकों को यह समय करियर में बहुत लाभ कराएगाा. कारोबारियों को बड़ा धन-लाभ भी हो सकता है. यात्रा के योग बन सकते हैं. आखिरी हफ्ते में रुके हुए काम बन सकते हैं. हालांकि इस दौरान अपनी सेहत का ख्‍याल रखें.

5, 14 और 23 तारीख को जन्‍मे लोग इस समय पॉजिटिव एनर्जी और उत्‍साह से लबरेज रहेंगे. उनका यह रवैया उन्‍हें नौकरी-व्‍यापार में लाभ कराएगा. साथ ही किस्‍मत उन्‍हें ऐसे लोगों से मिला सकती है, जो उन्‍हें भविष्‍य में बहुत काम आएंगे. पुराने दोस्‍तों से मुलाकात नई ऊर्जा से भर देगी. निवेश के लिए भी अच्‍छा समय है.

6, 15 और 24 तारीख को जन्‍मे जातकों के लिए यह समय करियर के मामले में बहुत अनुकूल और आसान रहेगा. उन्‍हें तरक्‍की करने के मौके मिलेंगे. रुके हुए काम बनने लगेंगे. ऑफिशियल टूर हो सकता है, जो लाभदायी साबित होगा. घर-परिवार में भी खुशहाली रहेगी.

किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्‍मे लोगों को नौकरी में नई जिम्‍मेदारी मिल सकती है और व्‍यापारियों को कोई ऑर्डर मिल सकता है. कुल मिलाकर यह समय काम बढ़ाने वाला लेकिन सफलता देने वाला भी रहेगा. आपकी मेहनत आर्थिक लाभ भी कराएगी. अपनी वाणी और सेहत का ख्‍याल जरूर रखें.