फिर फटा एक और OnePlus Nord 2, यूजर सुरक्षित लेकिन सदमे में; जांच में जुटी कंपनी

पिछले महीने लॉन्च होने के बाद से यह OnePlus Nord 2 फटने का एक दूसरा मामला सामने आया है। दुर्भाग्य से, दोनों विस्फोट की घटनाएं कथित तौर पर भारत में हुई हैं, जो ब्रांड के लिए सबसे महत्वपूर्ण बाजारों में से एक है। एक ट्विटर उपयोगकर्ता शुभम श्रीवास्तव की लेटेस्ट रिपोर्ट से पता चलता है कि नया वनप्लस नॉर्ड 2 जो उन्होंने अपने पिता के लिए खरीदा था, वह फट गया है।

Highway फिल्म में लीड ऐक्टर कौन है? जवाब दीजिए इनाम मिलेगा
बता दें कि श्रीवास्तव द्वारा ट्वीट पोस्ट करने के कुछ घंटों बाद, उन्होंने अपना ट्विटर अकाउंट डिलीट कर दिया और विस्फोटित स्मार्टफोन की तस्वीरें भी शेयर नहीं कीं। फिर भी, वनप्लस ने बताया कि वह श्रीवास्तव तक पहुंच गया है और मामले की जांच कर रहा है। कंपनी ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “हमारी टीम पहले ही उपयोगकर्ता तक पहुंच चुकी है और हम इसकी जांच के लिए जानकारी इकट्ठा करने की प्रक्रिया में हैं।”

OnePlus Nord 2 कथित तौर पर फटा… लेकिन
श्रीवास्तव ने विस्फोटित वनप्लस नॉर्ड 2 की तस्वीरें पोस्ट नहीं की, जिससे रिपोर्ट की गई विस्फोट की घटना की प्रामाणिकता के बारे में कुछ संदेह पैदा होता है। ट्वीट (अब हटा दिया गया) में, श्रीवास्तव ने उल्लेख किया कि विस्फोट की घटना के कारण कोई भी प्रभावित नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि उनके पिता सुरक्षित और स्वस्थ हैं लेकिन नॉर्ड 2 के विस्फोट ने उन्हें सदमे की स्थिति में डाल दिया है।

वनप्लस नॉर्ड 2 में विस्फोट की पहली घटना पिछले हफ्ते रिपोर्ट की गई थी और मामले की जांच के बाद कंपनी ने ” कोई मैन्युफैक्चरिंग या प्रोडक्ट समस्या नहीं बल्कि एक्सटर्नल फैक्टर्स” को कारण बताया था।

पिछले मामले में कंपनी ने दी थी ये सफाई
पिछले वनप्लस नॉर्ड 2 विस्फोट की घटना पर टिप्पणी करते हुए, स्मार्टफोन निर्माता ने कहा था, “हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता हमारे ग्राहकों का स्वास्थ्य और सुरक्षा है। हम इस घटना के बारे में सुनने के तुरंत बाद संबंधित उपयोगकर्ता के पास पहुंचे और गहन आंतरिक जांच शुरू की। परिणामों से संकेत मिलता है कि इस उपकरण को नुकसान बाहरी कारकों से जुड़ी एक अलग घटना के कारण हुआ था, न कि किसी निर्माण या उत्पाद समस्या के कारण। हालांकि, हम इस उपयोगकर्ता के साथ निकट संपर्क में हैं और उनकी चिंताओं को दूर करने और उनकी भलाई सुनिश्चित करने के लिए अपने समर्थन की पेशकश की है। हम अपने ग्राहकों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि हमारे उत्पाद पूरी तरह से गुणवत्ता और सुरक्षा परीक्षणों से गुजरते हैं, जिसमें विभिन्न स्तरों के दबाव और प्रभाव परीक्षण शामिल हैं, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वे उद्योग-अग्रणी मानकों पर खरे हैं और उपयोग करने के लिए सुरक्षित हैं।”

वनप्लस वर्तमान में दूसरी नॉर्ड 2 विस्फोट की घटना की जांच कर रहा है। कंपनी द्वारा इस मामले पर एक विस्तृत आधिकारिक बयान जारी करने के बाद हम इस स्थान को अपडेट करेंगे।