प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी से दहशत में राबर्ट वाड्रा, बोलेः पूरा परिवार डरा हुआ है

नई दिल्ली। लखीमपुर कांड को लेकर दिल्ली से लेकर लखनऊ तक सियासत गरमाई हुई है। अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को हिरासत में रखे जाने को लेकर उनके पति रॉबर्ट वाड्रा ने सवाल उठाए हैं। वाड्रा ने कहा कि उनका पूरा परिवार घबराया हुआ है और बच्चे परेशान हैं। उन्होंने कहा कि आखिर किस आधार पर उन्हें हिरासत में रखा गया है।

‘एक महिला से क्‍यों डरते हैं?’
रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में महिलाओं के साथ बेहद खराब बर्ताव किया जा रहा है। किसानों की कोई सुनवाई नहीं हो रही है। प्रियंका को लगातार डीटेन करके रखा गया है। विपक्षी नेताओं को रिहा कर दिया, लेकिन प्रियंका को अभी तक हिरासत में रखा गया है।

उन्होंने योगी सरकार की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा, ‘आखिर उनको किस आधार पर हिरासत में रखा गया है। एक महिला से आप इतना ज्यादा डरते हैं कि उनको रोके रखा गया है। प्रियंका अपने दो साथियों के साथ पहुंची थीं। उन्हें पीड़ितों से मिलने दिया जाता तो यह सबकुछ नहीं होता।’

‘मेरा पूरा परिवार घबराया हुआ है’
वाड्रा ने कहा कि प्रियंका को हिरासत में रखे जाने से उनके बच्चे भी परेशान हैं। उन्होंने कहा, ‘मैंने प्रियंका से बात की तो उन्होंने बताया कि मेरा इंटरनेट भी काट दिया गया है। उन्होंने उन्होंने कुछ नंबर दिए हैं जिन पर मैं उनसे बात कर सकूं। मैं उनका पति हूं। मेरा पूरा परिवार घबराया हुआ है। बच्चे सोच रहे हैं कि काफी समय हो गया है।’

मुझे अवैध रूप से बंधक बनाया है : प्रियंका गांधी
प्रियंका गांधी वाड्रा ने आरोप लगाया कि उन्हें अवैध रूप से बंधक बनाकर रखा गया है और वकीलों से मिलने नहीं दिया जा रहा है। अपनी गिरफ्तारी के बारे में बताते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, “मुझे गिरफ्तार करने वाले अधिकारी डीसीपी पीयूष कुमार सिंह, सीओ सिटी, सीतापुर द्वारा मौखिक रूप से सूचित किया गया है कि मुझे 4 अक्टूबर, 2021 को सुबह 4.30 बजे धारा 151 के तहत गिरफ्तार किया गया है। जिस समय मुझे गिरफ्तार किया गया था, उस समय मैं लखीमपुर खीरी की सीमा से लगभग 20 किमी दूर सीतापुर जिले में यात्रा कर रही थी, जो धारा 144 के तहत था, लेकिन मेरी जानकारी में सीतापुर में धारा 144 नहीं लगाई गई थी।”